RCB Poor Batting Approach vs RR In qualifier-2

RR vs RCB: शुक्रवार की रात को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सफर आईपीएल 2022 में सफर क्वालीफायर-2 में मिली हार के साथ खत्म हुआ। राजस्थान रॉयल्स ने हर मोर्चे को आरसीबी को पटखनी देते हुए फाइनल का टिकेट अपने नाम किया है। वहीं बोल्ड आर्मी इस साल भी खिताब के इतने करीब आकर भी उससे महरूम हो गई है।

जिसका सबसे बड़ा दोषी बैंगलोर के बल्लेबाजों को ठहराया जा सकता है, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे उनका मैच में हारना बनता ही था।

बड़े मैच में फ्लॉप हुए RCB के दिग्गज बल्लेबाज

I respect Faf du Plessis authority as captain, he is sure of himself: Virat Kohli - Sports News

सबसे पहले बात की जाए आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के KGF कहे जाने वाले कोहली, फाफ और मैक्सवेल की तो ये तीनों ही दिग्गज खिलाड़ी क्वालीफायर-2 के बड़े मौके पर अपनी टीम के लिए खड़े होने में नाकाम रहे। विराट कोहली RR vs RCB मैच में सिर्फ 7 का रन का योगदान देते हुए दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौटे गए।

वहीं कप्तान फाफ डुप्लेसिस 27 गेंदों में 25 रनों की बेहद धीमी पारी से टीम का कुछ भी भला नहीं कर पाए और ग्लेन मैक्सवेल हर बार की तरह जरूरत से ज्यादा आक्रमकता से खेलने के चक्कर में 26 रन बनाकर आउट हुए। इस बड़े मुकाबले में इन तीन बल्लेबाजों के कंधों पर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी। जिसमें वे पूरी तरह नाकामयाब रहे।

आखिरी 5 ओवर में RCB बनाए 24 रन और गंवाये 5 विकेट

90d304b4 569d 40fb bbad 71c43442367c

दिग्गज बल्लेबाजो के फ्लॉप होने के बाद भी रजत पाटीदार ने जुझारू पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाकर टीम को एक सम्मान जनक स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया था। लेकिन 15वें ओवर में 130 के स्कोर पर रजत पाटीदार के रूप में चौथा विकेट गिरने के बाद आरसीबी का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से धाराशाही हो गया। अंतिम 5 ओवर में बैंगलोर सिर्फ 24 रन बनाने में कामयाब हुई जिसके लिए उन्होंने 5 विकेट गंवा दिए।

इस दौरान दिनेश कार्तिक भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे उन्होंने सिर्फ 6 रन बनाए। इसके अलावा शाहबाज अहमद 12 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन उनकी पारी भी आरसीबी को 157 रनों तक जी पहुंचा पाई, जिस राजस्थान ने आसानी से चेज करते हुए 7 विकेटों से शानदार जीत अपने नाम की।