Virat Kohli

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में केकेआर के हाथों मिली 4 विकेट से हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हार का सामना करना पड़ा और टीम का सफर खत्म हो गया। इस हार से पूरी टीम काफी निराश है, क्योंकि उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए यहां तक का सफर तय किया था। मैच खत्म होने के आरसीबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें हार के बाद जब खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम पहुंचे उनकी प्रतिक्रिया देखी जा सकती है।

RCB ने शेयर किया वीडियो

केकेआर के हाथों एलिमिनेटर मुकाबले में मिली हार के साथ ही RCB का इस साल खिताब जीतने का सपना चूर-चूर हो गया। इतना हा नहीं बतौर कप्तान ये विराट कोहली का आखिरी मैच भी था, जिसमें वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस मैच के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस वक्त काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखकर फैंस का दिल टूट गया।

कोहली ने टीम के साथी खिलाड़ियों को खास मैसेज भी दिया। इस दौरान वह काफी इमोशनल नजर आए। बात करते हुए उनका गला भी भर आया था। इस वीडियो को देख सभी काफी दुखी हैं, क्योंकि किंग कोहली को इस तरह निराश कम ही देखा है।

Virat Kohli ने कही दिल की बात

इस वीडियो में RCB के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि 2016 का सीजन टीम के लिए बहुत ही खास था। असल में 2016 में RCB ने आखिरी बार फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली हार के साथ ही उनका ट्रॉफी जीतने का ख्वाब टूट गया था। कोहली ने कहा कि,

“अगर ईनामदारी से कहूं तो हमारे लिए 2016 वाला सीजन बहुत खास था, मगर इस सीजन का भी हमने लुत्‍फ उठाया। केकेआर से मिली हार से निराश भले ही हैं, मगर टूटे नहीं है। टीम पर काफी गर्व है। कोहली ने सभी का शुक्रिया अदा किया।”

कोहली ने खेला बतौर कप्तान आखिरी मैच

rcb

2008 से विराट कोहली RCB के साथ हैं। 2013 में उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। मगर कोहली अपनी टीम को एक भी ट्रॉफी नहीं जिता सके, उनकी कप्तानी में टीम ने 2016 में फाइनल में जगह बनाई थी। कोहली ने RCB के कप्तानी संभालते हुए 140 मैच खेले हैं, जिसमें 66 मैचों में जीत मिली है और 70 मैच हारे हैं, 4 मैच बिना रिजल्ट के रहे। अब देखने वाली बात होगी कि RCB अगला कप्तान किसे नियुक्त करेगी।