rcb

IPL 2021 के क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना-सामना हुआ है। मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। RCB की ओपनिंग जोड़ी विराट कोहली-देवदत्त पडिक्कल के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई, तभी लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर पडिक्कल आउट हो गए और RCB को पहला झटका पडिक्कल के रूप में लगा।

कुछ इस तरह आउट हुए पडिक्कल

एलिमिनेटर मुकाबले में RCB ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी आरसीबी की टीम ने अच्छी शुरुआत की। विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई, ये साझेदारी आगे बढ़ती, लेकिन छठे ओवर की पहली गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने देवदत्त पडिक्कल को बोल्ड किया और आरसीबी को पहला झटका लगा। पडिक्कल ड्राइव करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद किनारे को छूकर स्टंप्स पर जा लगी। 18 गेंदों में 21 रन बनाकर वह बोल्ड हो गए।

पहला विकेट गिरने के बाद तो मानो RCB के खेमे में विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हो गया। इस तरह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए विराट एंड कंपनी 7 विकेट के नुकसान पर 139 रनों का लक्ष्य निर्धारित कर सकी।