AI 9852

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अब विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सफ़र खत्म हो गया है और अब वहा आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गई हैं. जिसेक बाद आरसीबी के हेड कोच साइमन कैटिच ने स्वीकार किया और अपनी टीम के द्वारा की गई गलती को बताया. उन्होंने टीम के बारे में ये बात कही.

आरसीबी के हेड कोच साइमन ने बताई हार के पीछे की वजह

IPL 2020: Next Four Games Will Make Or Break Our Tournament, Says RCB Coach Simon Katich | Cricket News

शुक्रवार को एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों ने काफी साधारण प्रदर्शन किया और टीम केवल 131 रन ही बन सकी थी. मैच के बाद आरसीबी की टीम के हेड कोच साइमन कैटिच ने कहा कि

“हमें लगता है हम 10वें मैच तक ट्रैक पर थे. टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद अंतिम चार मुकाबलों में हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. हैदराबाद के गेंदबाजों की तारीफ करनी चाहिए, साथ ही उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.”

“अगर हम 150 का स्कोर बनाने में कामयाब होते तो मैच में कुछ संभावना होती. हमारे पास स्पिन गेंदबाज के रूप में युजवेंद्र चहल और एडम जांपा टीम में शामिल थे. पिच स्लो थी और यहां कुछ टर्न देखने को मिल रही थी. 130 पर आउट होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण था.”

जरुरत से टीम बदलाव के सवाल पर, बोले- कैटिच

RCB Head Coach, Simon Katich talks about the team's preparation for Dream11 IPL 2020 in the UAE

उन्होंने टीम में जरुरत से ज्यादा बदलाव के सवाल पर उत्तर देते हुए कहा कि

“टीम संयोजन काफी स्थिर था. एरोन फिंच 11 वें मैच तक बाहर नहीं हुए. दुर्भाग्य से फिंच उम्मीद के अनुसार रन नहीं बना सके. इसके बाद जोश फिलिप को मौका दिया गया. प्लेऑफ में हमे लगा कि विराट को ओपनिंग करनी चाहिए और दुर्भाग्य से यह फैसला काम नहीं आया.”

“देवदत्त पडिक्कल ने काफी प्रभावित किया, उन्होंने अपने पहले ही आईपीएल सत्र में लगभग 500 रन बनाए. भविष्य के लिए देवदत्त पडिक्कल ने अच्छे संकेत दिए हैं. उन्होंने टॉप आर्डर में शानदार बल्लेबाजी की. अपने पहले सीजन में किसी भी युवा के लिए ये काम काफी कठिन होता है.”

आरसीबी ने चौथे स्थान के साथ किया था आईपीएल में क्वालीफाई

Royal Challengers Bangalore: IPL 2020: Ruthless RCB make coach Simon Katich happy | Cricket News - Times of India

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन वो आईपीएल-2020 के सीजन में फाइनल के चूक गई और बाहर हो गई. लेकिन आरसीबी की टीम ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैच खेलकर, 7 मैच में जीत हासिल की थी वहीं उन्हें 7 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार भी उसका आईपीएल का खिताब जीतने का सपना टूट गया.