MG 1084

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस साल पैट कमिंस को अपनी टीम का हिस्सा जरुर नहीं बना पाई लेकिन उन्होंने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मोरिस को 10.75 करोड़ में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया. उन्होंने इस सीजन में अपने पहले ही मुकाबलें में अपनी टीम को अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया. वही मोरिस टीम के लिए एक्स फैक्टर की भूमिका अदा करते दिख रहे हैं.

क्रिस मोरिस ने अभी तक किया अच्छा प्रदर्शन

IPL 2020: Chris Morris unlikely to Feature for RCB Against Mumbai Indians, says Mike Hesson

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज क्रिस मोरिस ने इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेला था. जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 8 गेंदों की मदद से 25 रन बनाए थे. जिएमें 3 छक्के भी शामिल थे.

मोरिस का मानना हैं की वह खेल में हर चैलेंज के लिए तैयार रहते हैं और अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि

“मुझे लगता हैं की मैं बहुत सही जगह पर हूँ अगर मैं सच कहू तो. मैंने हर बार कहा हैं कि मुझे एक कठिन परिस्थिति में खेलने का मौका दिया जाए. जहा आप एक क्रिकेटर को टेस्ट कर सकते हैं. आपको और क्या चाहिए? मैंने अभी तक अपनी टीम के लिए अच्छी पारी नहीं खेली हैं और मुझे लगता हैं की वो दिन अभी आया नहीं हैं. यह एक खेल का हिस्सा हैं. मैं इस चीज़ को जारी रखूंगा और अच्छी पारी खेलता रहूँगा. जब आप अपनी काबिलियत पर नज़र डालते हैं तो आपको पता होता हैं की हम बड़ी हिट लगा सकते हैं. जिसके बाद आप अगली ही गेंद पर नज़र रखते हैं.”

मोरिस ने विराट की तारीफ में यह कहा?

RCB vs KKR: Virat Kohli Feels Chris Morris' Inclusion Has Made RCB's Bowling More Potent | Cricket News

मोरिस ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि

“विराट कोहली अभी तक अच्छे साबित हुए हैं. बहुत से लोग उस काम को नहीं देख पाते हैं जो खेल के पीछे होता हैं. विराट एक मात्र ऐसे खिलाड़ी है जो टीम को हर तरफ से टीम पर नज़र रखते हैं, बोलिंग कोच गेंदबाजी पर ध्यान रखता हैं तो वही बल्लेबाज कोच खिलाड़ियों की बल्लेबाजी पर ध्यान रखता हैं.”

“मैच के दौरान हमें कई बदलाव करने होते हैं उसको लेकर विराट  को पता होता हैं की कब कहा पर बदलाव करना हैं, विराट और सीनियर क्रिकेटर को पता होता हैं की कब किस तरह खेलना हैं. जब आप पूरी तरह से अपने प्लान को लेकर तैयार रहते है तो ऐसे में विराट कोहली में कप्तानी में आसानी रहती हैं.”

विराट की कप्तानी में खेलना मेरे लिए बहुत ख़ुशी की बात हैं

RCB wins IPL2020 ipl website

उन्होंने कहा कि

“विराट कोहली की कप्तानी में खेलना मेरे लिए बहुत ख़ुशी की बात हैं. बहुत बड़ी सीख की बात हैं मेरे लिए उनकी कप्तानी में खेलना. विराट जितना काम करते हैं वो उस चीज का उतना ही प्रयोग भी करते हैं. विराट हमेशा अपना बेस्ट देकर हर बार जीतने की कोशिश करते हैं. हर बार वो  खेल को आखिरी पल तक खेलते है और उससे लड़ने की कोशिश करते हैं. जो उन्हें एक सबसे अच्छा कप्तान और एक शानदार खिलाड़ी बनाता हैं.”