rcb

कोविड-19 के चलते स्थगित हुए IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाने वाले हैं। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियां अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाड़ियों को शामिल कर रही हैं। इसी क्रम में विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने शनिवार को 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, जिसमें से एक नाम टिम डेविड हैं, तो आइए इस आर्टिकल में बल्लेबाज से जुड़ी जानकारियों के बारे में जानते हैं।

RCB में शामिल हुए 3 खिलाड़ी

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड को फिन एलेन की जगह अपनी टीम में शामिल कर लिया है और वह यूएई लेग में टीम के साथ नजर आएंगे। टिम के अलावा फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के दो खिलाड़ियों को भी अपने साथ जोज़ा है।

एडम जम्पा की जगह वानिंदु हसरंगा, तो वहीं डैनियल सैम्स की जगह दुष्मंथा चमीरा अब टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा टीम के  दो अन्य खिलाड़ी – स्कॉट कुगलेइजन और केन रिचर्डसन भी यूएई लेग में टीम के साथ नहीं होंगे। टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने भी व्यक्तिगत कारणों से पद से इस्तीफा दे दिया है और क्रिकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

कौन है टिम डेविड

आईपीएल में RCB से जुड़ने वाले 6 फीट 5 इंच लंबे टिम डेविड इस वक्त चर्चा में बने हुए हैं। इस बल्लेबाज का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ था, लेकिन वह सिंगापुर के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान व इंग्लैंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं।

उन्हें उनकी हार्ड-हिटिंग के लिए जाना जाता है और वह दुनियाभर की तमाम फ्रेंचाइजी लीग में अपने बल्ले का जादू दिखा चुके हैं। अब तक 25 वर्षीय खिलाड़ी ने 14 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 158.52 की स्ट्राइक रेट व 46.50 के औसत से 558 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं। वहीं 4 T20 मैचों में 155.09 की स्ट्राइक रेट व 36.59 के औसत से 1171 रन बनाए हैं।

माइक हेसन हैं टिम से काफी प्रभावित

RCB

आईपीएल 2021 की नीलामी में टिम डेविड वे 20 लाख की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था। लेकिन तब वह अनसोल्ड रहे थे। लेकिन अब वह RCB की ओर से यूएई लेग में खेलते नजर आएंगे। बीसीसीआई, पीएसएल में बल्ले की धूम मचाने वाले खिलाड़ी से टीम के कोच माइकल हसन काफी प्रभावित हैं। हेसन ने बल्लेबाज को साइन करने के बाद कहा,

“फिन एलन को अपने साथ जोड़ने से हमने मध्य क्रम में विकल्प उपलब्ध कराया है। इसलिए टिम डेविड हमारी टीम में शामिल हो गए हैं। वह वर्तमान में सदर्न ब्रेव [द हंड्रेड] का हिस्सा हैं, उन्होंने हाल ही में सरे और होबार्ट हरिकेंस के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया। टिम एक पावर प्लेयर हैं, जो जरूरत पड़ने पर ग्लेन मैक्सवेल या एबी डिविलियर्स की जगह ले सकते हैं। उनका होना हमें विकल्प प्रदान करता है।”