RCB

आईपीएल 2021 के यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है। लेकिन इससे पहले सभी टीमों के खिलाड़ी फॉर्म में लाने के लिए मैदान पर पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक प्रैक्टिस मैच खेला, जिसमें एबी डिविलियर्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया। उनका ये फॉर्म देखकर जहां एक ओर RCB खुश है, तो वहीं विपक्षी टीमों की चिंता बढ़ गई होगी।

एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों में जड़ा शतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का फॉर्म पिछले दिनों RCB के लिए चिंता का विषय बन गया था। क्योंकि दिग्गज ने लगभग 4 महीने से क्रिकेट नहीं खेला था। वहीं गौतम गंभीर ने भी डिविलियर्स के फॉर्म पर चिंता जताई थी, क्योंकि वह लंबे वक्त से मैदान पर नहीं उतरे थे। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रैक्टिस मैच में डिविलियर्स ने जो बल्लेबाजी की, उसके बाद तो मानो सभी की चिंता खत्म हो गई है।

असल में डिविलियर्स ने लगभग 4 महीने बाद बल्ला उठाया और प्रैक्टिस मैच में मात्र 46 गेंदों में शतक ठोक दिया। अभ्‍यास मैच में एक समय वह 19 गेंदों पर 19 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन फिर उन्होंने गेयर बदला और 46 गेंदों में 104 रन बना दिए। उन्होंने पारी में 10 छक्के व 7 चौके लगाए। डिविलियर्स का ये फॉर्म देखकर यकीनन RCB फैंस भी काफी खुश हो गए होंगे।

प्रैक्टिस मैच में चमके और भी खिलाड़ी

RCB

RCB द्वारा आयोजित किए गए प्रैक्टिस मैच में सिर्फ एबी डिविलियर्स ने ही बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया। बल्कि केएस भारत ने 47 गेंदों पर 95 रन, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने 43 गेंदों पर 66 रन और देवदत्‍त पडिक्‍कल ने 21 गेंदों पर 36 रन जड़े। देवदत्‍त पडिक्‍कल की आरसीबी बी टीम ने हर्षल पटेल की आरसीबी ए टीम के खिलाफ 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया।

बताते चलें, भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले हाफ में RCB ने बेहतरीन खेल दिखाया था। वहां खेले गए 7 मैचों में से फ्रेंचाइजी ने 5 मैच जीते थे और 2 मैच हारे थे। अंक तालिका में टीम तीसरे स्थान पर है। वहीं यूएई लेग में विराट की बोल्ड आर्मी 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।