RCB 3 Week Points in IPL 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सफर का दुखद अंत हुआ है, लीग स्टेज के 8 मैच जीतकर आरसीबी ने प्लेऑफ़ में क्वालिफ़ाई किया था और 2 साल के बाद एलिमिनेटर की बेड़ियां तोड़ कर ट्रॉफी के करीब पहुंचने ही वाली थी कि क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स ने बोल्ड आर्मी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

RCB ने 15वें सीजन की शुरुआत धमाकेदार की थी, पहले 4 में से 3 मुकाबले जीतकर टीम ने अपना दम दिखाया। लेकिन बीच में लगातार 3 हार के बाद कारवां लड़खड़ा तो अंत के 5 में से 4 मुकाबले जीतकर क्वालीफायर-2 तक अपना सफर जारी रखा। लेकिन इसी बीच आरसीबी ने 3 बड़ी गलतियां की है, जिसे दूर करने  के बाद RCB टीम को जानदार वापसी करनी होगी।

ओपनिंग जोड़ी को आक्रमकता से करनी होगी बल्लेबाजी

Faf Du Plesis-Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए आईपीएल 2022 में सबसे बड़ी परेशानी उनकी सलामी जोड़ी रही है। इस सीजन की शुरुआत में युवा अनुज रावत कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ पारी का आगाज कर रहे थे। लेकिन संतोषजनक नातीजे नहीं मिलने के बाद फ्रेंचाइजी ने विराट कोहली को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी लेकिन उनका ये पैंतरा भी विफल रहा।

क्योंकि फाफ और विराट की जोड़ी इस सीजन सिर्फ एक ही बार शतकीय साझेदारी कर पाई। इसके अलावा लगभग हर मैच में आरसीबी ने अपने 1 सलामी बल्लेबाज को खोया है। टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग जोड़ी का बेबाकी से खेलना जरूरी है, जिसकी कमी बैंगलोर को आईपीएल 2022 में खली है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse