PM Modi wrote a letter to ravindra jadeja's wife-reeva solanki

Ravindra Jadeja: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन के चलते अक्सर सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं. वहीं अब उनकी (Ravindra Jadeja) पत्नी रीवा सोलंकी भी आज कल चर्चा का विषय बनी हुई हैं. यहां तक की भारत के प्रधानमंत्री ने भी उन्हें खत लिखा है. रीवा ने आखिर ऐसा क्या काम किया है कि पीएम ने खुद उनको पत्र भेजा है, आइये जानते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने Ravindra Jadeja की पत्नी को भेजा प्रशंसा पत्र

Ravindra Jadeja-reeva solanki

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवा सोलंकी को एक प्रशंसा पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने जडेजा और रीवा द्वारा किए गए काम की जमकर तारीफ की है. वहीं इस पत्र की एक तस्वीर रविंद्र जडेजा ने सोशल मीडिया पर भी शेयर की है.

दरअसल, भारतीय ऑलराउंडर और उनकी पत्नी रीवा ने अपनी बेटी निध्यना के पांचवे जन्मदिन के अवसर पर 101 लड़कियों का पोस्ट ऑफिस में समृद्धि खाता खुलवाया था. आपको बता दें कि सुकन्या समृद्धि खाता केंद्र भारत सरकार की योजना है. जिसमें जडेजा और रीवा ने 101 लड़कियों के खातों में 11-11 हज़ार रुपए जमा करवाए हैं.

पीएम ने की जमकर प्रशंसा

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस उपक्रम के लिए प्रशंसा पत्र में मिसेज़ जडेजा को लिखा है कि समाज के लिए उठाए गए इस कदम की सरकार सराहना करती है. साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि पोस्ट ऑफिस में 101 लड़कियों का खाता खुलवाने के बारे में जानकर काफी ज़्यादा ख़ुशी हुई. उन्होंने आगे पत्र में लिखा ,

“आपकी बेटी निध्यना का 5वां जन्मदिन मनाने के लिए प्रत्येक खाते में प्रारंभिक जमा करने की परोपकारी पहल सराहनीय है.समाज की भलाई के लिए अपना योगदान देना जारी रखें. इस तरह की कोशिश से समाज में पॉजिटिव मैसेज जाएगा और सभी को प्रेरणा भी मिलेगी.”

एशिया कप 2022 में निभाएंगे अहम भूमिका

Ravindra Jadeja

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 का आगाज़ 27 अगस्त 2022 से होने वाला है. जिसके लिए हाल ही में भारतीय टीम के 15 सदस्य दल की घोषणा भी की है. जिसमें हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का भी नाम शामिल है. जडेजा एशिया कप में भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

वह इस समय अच्छे टच में नज़र आ रहे हैं. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में 104 रनों की ज़बरदस्त शतकीय पारी खेली थी. वहीं इसके बाद एजबस्टन में खेले गए दूसरे T20 में भी इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने नाबाद 46 रनों की एक ताबड़तोड़ पारी खेली थी. अगर उनकी गेंदबाज़ी की बात करें तो वह अपनी किफायती गेंदबाज़ी के लिए बखूबी जाने जाते हैं. बहरहाल, वह एशिया कप में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.