Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपने रॉकेट थ्रो के जरिए भारतीय टीम के लिए अहम विकेट हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 192 रन का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया। जवाब में हांगकांग की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। यासीम के आउट हो जाने के बाद जब सबकी उम्मीदें निजाकत खान से जुड़ गई, वहीं Ravindra Jadeja ने अपने रॉकेट थ्रो के जरिए बल्लेबाज को रन आउट कर सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Ravindra Jadeja के रॉकेट थ्रो के सामने फेल हुए निजाकत

Ravindra Jadeja

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि हांगकांग की पारी के पावरप्ले की अंतिम गेंद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने डाली। उस समय बल्लेबाजी छोर पर कप्तान निजाकत खान मौजूद थे। अर्श ने बल्लेबाज को पावरप्ले की अंतिम गेंद डाली, जिसको अंपायर ने नो बॉल करार दिया। नतिजन निजाकत को एक फ्री हिट मिला। फ्री हिट की गेंद अर्शदीप सिंह ने फिर डाली। उनकी इस गेंद पर शॉट जड़ निजाकत ने सिंगल बटोरने की कोशिश की।

लेकिन उन्होंने जैसा चाहा वैसा नहीं हो पाया। उन्होंने जैसे ही एक रन हासिल करने के लिए दौड़ लगाई वैसे ही गेंद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja के हाथों में आ गई और उन्होंने कप्तान को रन आउट करने के लिए अपमे रॉकेट थ्रो का इस्तेमाल किया। उन्होंने दूर से ही गेंद स्टंप पर दे मारी और निजाकत को पवेलियन लौटाया।

टीम इंडिया किए हुई जीत

Team India

हांगकांग गेंदबाजी में भले ही खराब रही हो लेकिन टीम ने बल्लेबाजी में बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया। मगर भारतीय टीम के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और दिए गए 193 रनों के टारगेट को चेज़ करने में पूरी तरह नाकामयाब रही। भारतीय टीम की इस जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने टीम के लिए 68 रनों के नाबाद पारी खेली। हालांकि विराट कोहली किए 59 रनों की अर्धशतकीय पारी का भी टीम की इस जीत में अहम योगदान रहा।