ravindra jadeja kumble
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है। नॉर्टिंघम में खेले जाने वाले पहले मैच में दोनों ही टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ उतरना चाहेंगी ताकि वह सीरीज की विजयी शुरुआत कर सकें। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया Ravindra Jadeja की जगह हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

क्योंकि विहारी लंबे वक्त से इंग्लैंड में मौजूद हैं और काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। जो भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। लेकिन फिर भी कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि जडेजा को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 कारणों के बारे में बताते हैं, जिसके चलते जडेजा को विहारी से पहले टेस्ट में मौका मिलना चाहिए।

      Ravindra Jadeja को मिलना चाहिए पहले टेस्ट में मौका

1- शानदार फॉर्म में हैं Ravindra Jadeja

ravindra jadeja-County XI

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी Ravindra Jadeja ने डरहम में खेले गए प्रैक्टिस मैच की दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाया था। जिसको देखते हुए कहना सही होगा की वह लय में हैं और इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में रन बना रहे हैं।

इसके अलावा जडेजा ने पिछले कुछ सालों में खुद को एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में स्थापित कर लिया है। बात करें, उनके टेस्ट में बैटिंग औसत की, तो उन्होंने 35.4 का है। वहीं विहारी का टेस्ट में औसत 32.8 का है। जड्डू बड़ी-बड़ी पारी खेल सकते हैं, जबकि विहारी को क्रीज पर डटे रहने के लिए ज्यादातर जाना जाता है। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि यदि भारत को इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीतने हैं, तो उसे स्कोरबोर्ड को लगातार चलाना होगा।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse