Ravindra Jadeja

IND vs SL 2022: भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की वापसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं. दरअसल रवींद्र जडेजा पिछले दो महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन भारतीय फैंस के लिए खुशी बात यह कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में उनकी वापसी हो गई है. जिसे लेकर र्व खिलाड़ी  पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं.

दोबारा बेहतरीन परफॉर्मेंस देंगे Ravindra Jadeja

Parthiv Patel 1 1

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारतीय का सबसे अहम हिस्सा हैं. क्योंकि यह खिलाड़ी गेंद और बल्ले के साथ कहर भरपता हैं. रविंद्र जडेजा टीम के सबसे फूर्तिले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है. मैदान पर इनकी मैजूदगी में बल्लेबाज को रन चुराने पर विचार करना पड़ता है. क्योंकि कई बार इन्होंने बाउंडी से थ्रो फेककर रन लिया है,तो आप इस बात से अंदाजा लगा सकत हैं कि रविंद्र जडेजा कितने चुस्त फिल्डरक हैं. इनका वापसी को लेकर पार्थिव पटेल ने कहा कि

“जब तक आप गेम में ओवर्स नहीं डालते हैं, तब तक वापसी करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। हम सबको पता है कि रविंद्र जडेजा ने काफी सारे मुकाबले खेले हैं लेकिन मिडिल में मुकाबले खेलने की जरूरत होती है। ये मुकाबला उनके लिए काफी बड़ा मौका था। रविंद्र जडेजा का एक्शन ऐसा है कि वो लगातार अच्छी तरह से गेंदबाजी कर सकते हैं। इसलिए उनके पास कमबैक के लिए एडवाटेंज रहता है। उनका रन-अप उतना बड़ा नहीं है और एक्शन भी काफी स्मूथ है। इसलिए मुझे पूरा भरोसा था कि जडेजा बिना किसी परेशानी के दोबारा वैसी ही गेंदबाजी करेंगे”

तकरीबन दो महीने बाद की टीम में वपासी

 

Ravindra Jadeja - Pushpa Recreation

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ही बाहप हो गये थे. जिसके चलते उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरा और वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर रहें. जडेजा  ने दो महीने बाद मैदान पर वापसी की. जिसके बाद बीसीसीआई ने खुशी जताई. रविंद्र जडेजा ने इंजरी के बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वापसी की है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज में जड्डू को पूरी तरह फॉर्म में आने के लिए बनाए रखेंगे. उन्होंने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में हिस्सा लिया. इस दौरान रविंद्र जडेजा ने 4 ओवरों में सिर्फ 28 रन देकर 1 विकेट लिया. जडेजा की ये वापसी दिखाती है कि अब वो पूरी तरह से लय में हैं और उन्हें फिटनेस की कोई समस्या नहीं है, हालांकि चोटिल होने के बाद रवीद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच खेला.