Jadeja
Jadeja

Ravindra Jadeja: आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोची में किया जाएगा. जिससे पहले 15 नवंबर तक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने सभी टीमों को रिटेन और रिलीज़ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के लिए कहा था. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी रिटेन और रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है.जिसमें सीएसके ने अपने स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को रिटेन करके तस्वीरें साफ़ कर दी हैं. वहीं जडेजा ने भी टीम को एक खास संदेश दिया है. जिसके चलते वह अब सुर्ख़ियों में भी बने हुए हैं.

Ravindra Jadeja ने सोशल मीडिया पर दिया खास मैसेज

Ravindra Jadeja

दरअसल, पिछले सीज़न चेन्नई सुपर किंग्स ने रविंद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया था. ग़ौरतलब है कि उनके नेतृत्व में टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था. वहीं उसके बाद जडेजा चोटिल होने के चलते आईपीएल से भी बाहर हो गए थे.

वहीं फिर ऐसा प्रतीत होने लगा कि जडेजा और सीएसके के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है और शायद जडेजा कभी चेन्नई के लिए खेलते हुए भी ना नज़र आएं. लेकिन अब आईपीएल मिनी ऑक्शन से पहले चेन्नई ने जडेजा को रिटेन कर सारी अफवाहों को जूठा साबित कर दिया. वहीं जडेजा ने भी सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपने आधिकारिक आकउंट से ट्वीट करते हुए महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक तस्वीर शेयर की है जिसकी केप्शन में उन्होंने लिखा,

“सब कुछ ठीक है #RESTART”

https://twitter.com/imjadeja/status/1592514722523668480?s=20&t=FdELEiZrfQ8-ee4AqrY7mQ

आईपीएल में खेले हैं 200 से ज़्यादा मुकाबले

 Ravindra Jadeja

आपको बता दें कि भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. इनके पास 200 से ज़्यादा आईपीएल मुकाबलों का अनुभव है. जडेजा ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 210 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 26.6 के औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 2502 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतक देखने को मिले हैं.

वहीं अगर उनकी गेंदबाज़ी की बात करें तो, उन्होंने 7.60 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 132 विकेट झटके हैं. बहरहाल, आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स जडेजा से इसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी.

यह भी पढ़े: ICC Rankings: विराट कोहली को हुआ नुकसान तो टॉप पर सूर्या की बादशाहत बरकरार, जानिए कितने पीछे हैं बाबर-रिजवान ?