EoaMeYWVEAUcza

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच कैनबरा के मैदान पर खेला गया। मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे अच्छी खबर यह थी की टीम ने जीत के साथ सीरीज का आगाज किया। लेकिन मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका भी लगा, टीम के स्टार क्रिकेटर रविन्द्र जडेजा चोटिल होकर पूरे टी-20 सीरीज से बाहर हो गए।

जडेजा पहले टी-20 मैच में हुए चोटिल

jadeja injuiry 41220aa

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान रवींद्र जडेजा जब बल्लेबाजी कर रहे थे। उसी वक्त मैच के 20वें ओवर में उनके हेलमेट पर चोट लग गई, वहीं मैच में जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी की शिकायत भी हुई। मैच में उनके कनक्शन की समस्या और मांसपेशियों के खिचाव के बाद वह मैदान पर नहीं उतर सके।

उनकी जगह कनक्शन सब्सिट्यूट के तौर पर युजवेन्द्र चहल को मैदान पर उतारा गया। भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर संजू सैमसन ने जडेजा के बारे में बोलते हुए कहा की जडेजा जब वापस पवेलियन आए तो उन्हे चक्कर आ रहा था, जिसकी वजह से टीम के फिजियों ने उन्हे रोक लिया।

जडेजा टी-20 सीरीज से हुए बाहर

media handler

पहले टी-20 मैच में चोटिल होने के बाद जडेजा पूरी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए, जडेजा की जगह युवा तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को टीम का हिस्सा बनाया गया है। शार्दूल ठाकुर सिर्फ वनडे टीम का हिस्सा थे, और उन्हें पिछले दिनों खेली गई वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेलने का मौका मिला था।

शार्दूल ठाकुर आखिरी और तीसरे वनडे मैच में खेलते हुए गेम चेंजर साबित हुए थे। टीम इंडिया को उम्मीद होगी की शार्दूल वैसा ही प्रदर्शन करेंगे जैसा उन्होंने वनडे मैचों में किया था। शार्दूल ने वनडे मैच के दौरान 3 शानदार विकेट झटके थे।

शार्दूल ठाकुर बन चुके हैं संकटमोचक

EoOCgZqUYAMaA4r

अगर टी-20 क्रिकेट में शार्दूल ठाकुर के आंकड़ों की बात करें तो वह भारतीय टीम के टी-20 मैचो में संकटमोचक की भूमिका निभा चुके हैं। शार्दूल 14 टी-20 मैचों में 21 विकेट झटक चुके हैं। इसके आलवा आईपीएल में भी शार्दूल से काफी अच्छी गेंदबाजी देखने को मिलती है।