Ravindra Jadeja

भारतीय टीम के सबसे लोकप्रिय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की टीम इंडिया में वापसी होने जा रही है. भारतीय फैंस काफी लंबे समय से जड्डू को मिस कर रहे थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में घरेलू सीरीज के दौरान उनके घुटने में चोट लगी थी. इसके चलते वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. फिर घरेलू जमीन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा भी वे नहीं बने थे.

रवींद्र जडेजा ने प्रैक्टिस सेशन में लिया हिस्सा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर की है. जिसमें सीरीज से पहले लखनऊ के एकाना स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन में भारतीय टीम जमकर अभ्यास कर रही है. जिसमें टीम के उपकप्तान बुमराह और रवीद्र जडेजा और अन्य साथी नजर आ रहे हैं. जिसके कैप्शन में लिखा है. मैं वापसी करने के लिए काफी उत्साहित हूं. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और उपकप्तान जसप्रीत बुमराह टीम इडिया के साथ जुड़ रहे हैं. जो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में नजर आएंगे.

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और 2 टेस्ट मैट खेले जाएंगे. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी कप्तानी में पहली सीरीज पर क्लीन स्वीप किया है. वैसे रोहित शर्मा को कप्तानी करने का मौका साउथ अफ्रीका सीरीज में भी मिला था. लेकिन चोट के चलते उन्हें इस दौरे से बाहर होना पड़ा उनकी जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था. लेकिन उनकी कप्तानी में टीम को हार का सामना करना पड़ा.

‘दो महीने बाद वापसी करके अच्छा लग रहा हैं’

Ravindra Jadeja

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की वापसी पर सबकी निगाहें थी. हर कोई यही जानने में उत्सुक था कि टीम के सबसे फूर्तीले खिलाड़ी जड्डू की टीम में वापसी कब हो रही है. लेकिन अब उनके सवाल का जबाव शायद मिल गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि रवींद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से जुड़ सकते हैं. वहीं अपनी वापसी को लेकर रवींद्र जडेजा ने कहा कि,

“मैं ठीक से रिहैब पूरा करना चाहता था. मैं नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मेरी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा था. मैं इस सीरीज के लिए काफी उत्साहित हूं. मैं करीब दो महीने बाद खेल रहा हूं. मैं बेंगलुरु में बैटिंग और बॉलिंग की प्रैक्टिस कर रहा था. इसलिए मैं खेल से दूर नहीं था. आज मेरे पहले प्रैक्टिस सेशन के लिए आकर काफी अच्छा लगा.”