Ravindra Jadeja-NZ Test

5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर पहुंची भारतीय टीम अभी तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही थी. जिसमें रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) के बल्ले से दोनों पारियों में शानदार रन निकले है. दरअसल काउंटी सेलेक्ट इलेवन (County Select XI) और भारतीय टीम के बीच 20 जुलाई से इस सीरीज की शुरूआत हुई थी जो ड्रॉ पर खत्म हो गई है. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया था.

रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) के अलावा फॉर्म में दिखे अग्रवाल

ravindra jadeja

काउंटी सेलेक्ट इलेवन को जीत दर्ज करने के लिए 284 रन बनाने थे. जिसका पीछा करने उतरी काउंटी दूसरी पारी में 15.5 ओवर में बिना विकेट गंवाए 31 रन बनाए थे. लेकिन, तीसरा दिन खत्म होने के साथ ही मैच भी ड्रॉ हो गया. इस अभ्यास मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) के अलावा मयंक अग्रवाल दोनों ही पारी में बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दिए. लेकिन, एक बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए.

photo 2021 07 23 10 25 41

पहली पारी में उनके बल्ले से 28 और दूसरी पारी में 47 रन निकले. हालांकि दूसरी पारी में हनुमा विहारी ने अपनी बल्लेबाजी से कोच को जरूर प्रभावित किया. उन्होंने इस दौरान नाबाद 43 रन की बेहतरीन पारी से सभी का दिल जीत लिया. लेकिन, पहली पारी में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका था और वो सिर्फ 24 रन बनाकर अपना विकेट दे बैठे थे.

प्रैक्टिस मैच में भी फेल रहे पुजारा

photo 2021 07 23 10 21 13

तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच की दोनों ही पारियों में चेतेश्वर पुजारा का बल्ला खामोश रहा. अपनी खराब फॉर्म से बाहर निकलकर खुद को साबित करने का उनके पास अच्छा मौका था. लेकिन, इस मौके को भी उन्होंने गंवा दिया. पहली पारी में काउंटी गेंदबाजों का सामना करते हुए वो सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दूसरी पारी में भी 38 रन ही बना सके.

photo 2021 07 23 10 20 43

वहीं बात करें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) की तो उन्हें दूसरी पारी में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. ऐसे में विहारी के साथ खेलते हुए उन्होंने फिर से शानदार अर्धशतकीय (51) पारी खेली. इतना ही नहीं पहली पारी में भी उनके बल्ले से रनों की बरसात हुई थी. काउंटी के खिलाफ उन्होंने 75 रन की जबरदस्त पारी खेली थी.

इन गेंदबाजों ने अभ्यास मैच में किया प्रभावित

photo 2021 07 23 10 20 29

गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम की ओर से उमेश यादव और मोहम्मद सिराज अपने प्रदर्शन से लोगों को प्रभावित करने में कामयाब हो सके. यादव ने 3 और सिराज ने 2 विकेट चटकाए. जबकि जसप्रीत बुमराह एक बार फिर विकट लेने के लिए सिर्फ संघर्ष करते दिखाई दिए. फिलहाल 4 अगस्त से होने वाली सीरीज से पहले टीम इंडिया एक इंट्रास्क्वाड मैच भी खेलेगी. इसमें विराट कोहली-ऋषभ पंत भी मैदान पर पसीना बहाते हुए दिखेंगे.