ravindra jadeja-test

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का पहला सेशन खत्म होने के बाद दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. 4 विकेट के नुकसान पर भारत ने 125 रन बनाए हैं. पुछल्ले बल्लेबाजों में रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) की बारी अभी आनी बाकी है. इस समय क्रीज पर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और ऋषभ पंत टिके हुए हैं. खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया ने शानदार शुरूआत की थी. लेकिन, दूसरे सेशन में भारत को कई बड़े झटके लग चुके हैं.

स्पिनर पर टिकी होगी टीम इंडिया की निगाहें

ravindra jadeja

दरअसल खेल के दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल और रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाजों का बेहतरीन अंदाज में सामना किया और क्रीज पर बिना विकेट गंवाए डटे रहे. पहला सेशन खत्म होने के साथ ही हिटमैन पुल शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. दूसरे सेशन में मध्यक्रम के बल्लेबाजों से लोगों को खास उम्मीद थी. लेकिन, इस उम्मीद पर पानी फेरने में टॉप आर्डर और मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने कोई कसर नहीं छोड़ी.

चेतेश्वर पुजारा 4 रन बनाकर आउट हुए. अजिंक्य रहाणे (5) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. तो वहीं कप्तान विराट कोहली गोल्डन डक आउट होकर सस्ते में निपट गए. ऐसे में खेल के तीसरे दिन लोगों की निगाहें रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) पर भी टिकी होंगी. क्योंकि पुछल्ले बल्लबाजों में वो भारतीय टीम को अच्छी बढ़त दिला सकते हैं. इससे पहले भी उन्होंने खुद को कई बार साबित किया है. हालांकि WTC के फाइनल मैच में वो कुछ खास योगदान नहीं दे सके थे. लेकिन, इस बार उन्हें खुद को साबित करने का अच्छा मौका है.

ऑलराउंडर को बल्ले से देना होगा योगदान

photo 2021 08 06 00 52 48

इंग्लैंड के खिलाफ स्पिनर के तौर पर मैनेजमेंट ने सिर्फ रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) को जगह दी है. बाकी 4 तेज गेंदबाज के साथ विराट कोहली इस मैच में उतरे हैं. मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को महज 183 रन पर ही समेट दिया था. स्पिनर से विराट ने सिर्फ 3 ओवर कराए थे. ऐसे में अब अहम बल्लेबाजों का विकेट खो चुकी टीम इंडिया को जडेजा से रनों की उम्मीद होगी और उन्हें खुद को बल्लेबाजी के तौर पर साबित भी करना होगा.

ravindra jadeja County XI

काउंटी के खिलाफ खेले गए तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच के दोनों पारी में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से मैनेजमेंट का दिल जीता था. दोनों पारी में उन्होंने रनों की झड़ी लगाते हुए अर्धशतक जड़ा था. ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन 4 अहम विकेट गंवा चुकी भारतीय टीम के लिए रवींद्र जडेजा को बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. बीते कुछ वक्त से टेस्ट मैच में उन्हें बल्लेबाजी के दम पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती रही है. ऐसे में भारत को अच्छी बढ़त दिलाने के लिए उन्हें बल्ले से खुद साबित करना जरूरी होगा.