Chennai Super Kings 2022

Ravindra Jadeja: आईपीएल 2022 में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सफर अब तक किसी डरावने सपने से कम नहीं रहा है. चेन्नई अपने शुरुआती तीनों मुकाबले हारी है. आईपीएल 2022 से ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके चलते रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीएसके का कप्तान बनाया गया था. हालांकि फील्ड पर अब भी ऐसा लगता है कि जडेजा नहीं बल्कि धोनी ही टीम के कप्तान हैं. टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है.

Ravindra Jadeja नहीं बल्कि धोनी ही है चेन्नई के कप्तान

ravindra jadeja-ms dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी और दिग्गज ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रवींद्र जडेजा नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं. भज्जी ने इस पूरे मामले पर विस्तार से बातचीत करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“मुझे ऐसा महसूस होता है कि महेंद्र सिंह धोनी अभी भी सीएसके के कप्तान हैं। जब मैं जडेजा की ओर देखता हूं तो वह रिंग के बाहर फील्डिंग कर रहे होते हैं. ऐसा करते हुए मैच में आप काफी सारी चीजों को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. उन्होंने फील्ड सेट करने और बाकी रणनीति का सिरदर्द धोनी को दे दिया है.”

स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को जबसे चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया है उनके प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा. ऐसा लग रहा है कि जडेजा कप्तानी का बोज अपने उपर कुछ ज़्यादा ही हावी कर रहे हैं.

रविंद्र जडेजा को लेना होगा स्टैंड

 Ravindra Jadeja

हरभजन सिंह ने आगे बातचीत करते हुए कहा कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने फील्ड लगाने का सारा ज़िम्मा महेंद्र सिंह धोनी को दे रखा है. हालांकि उन्होंने आगे इस बात का भी ज़िक्र किया कि जडेजा एक बहुत ही कॉन्फिडेंट खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि,

“मुझे ऐसा महसूस होता है कि महेंद्र सिंह धोनी अभी भी सीएसके के कप्तान हैं. जब मैं जडेजा की ओर देखता हूं तो वह रिंग के बाहर फील्डिंग कर रहे होते हैं. ऐसा करते हुए मैच में आप काफी सारी चीजों को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. उन्होंने फील्ड सेट करने और बाकी रणनीति का सिरदर्द धोनी को दे दिया है.”

बहरहाल, चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला 9 अप्रैल को सनराइज़र्स हैदराबाद से है, जिसमें चेन्नई इस सीज़न की अपनी पहली जीत ज़रूर दर्ज करना चाहेगी.