Ravindra Jadeja ENG vs IND 3rd ODI

ENG vs IND: टीम इंडिया के हर्फ़नमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए महत्वपूर्ण योगदान देते है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा वे मौजूदा समय में विश्व के बेस्ट फील्डर में से एक है। इसका मुजायरा उन्होंने एक बार फिर इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए वनडे मैच में दिया है।

दोनों टीमें मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भिड़ रही है। जहां इंग्लिश टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रन बनाए हैं। इंग्लैंड को इस स्कोर पर सीमित करने में भारतीय गेंदबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन तो किया ही। लेकिन इसी बीच रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के द्वारा की गई फील्डिंग ने मैच का रुख पलट कर रख दिया था।

Ravindra Jadeja के 2 कैच ने पलटा मैच का रुख

Image

दरअसल, आखिरी मैच में भी इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था। मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या की धारदार गेंदबाजी के चलते इंग्लिश टीम ने 74 पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मॉइन अली ने जोस बटलर के साथ मिलकर साझेदारी करते हुए 149 के संयुक्त स्कोर पर पहुंचाया।

मोइन अली का विकेट गिरते ही क्रीज पर आए लियाम लिविंगस्टोन(27) ने भी अपने हाथ खोलते हुए आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था। लेकिन 37वें ओवर में हार्दिक ने इन दोनों बल्लेबाजों को चलता कर दिया था। जिसमें उनका साथ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 2 लाजवाब कैच पकड़ कर दिया था।

सबसे पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन का कैच डीप स्क्वेर लेग पर बाउंड्री रोप के बिल्कुल करीब जाकर पकड़ा। इसके बाद आखिरी गेंद पर इसी दिशा में उन्होंने जोस बटलर(60) का भागते हुए कैच पकड़ा। इन दोनों बल्लेबाजो के आउट होने के बाद इंग्लैंड 259 रन ही बना पाई।

Ravindra Jadeja की फील्डिंग देख फैंस ने की जमकर तारीफ

 

One reply on ““जडेजा की फील्डिंग पर कभी संदेह नहीं करते”, Ravindra Jadeja ने फील्डिंग से ही पलट दिया मैच, फैंस ने जमकर की तारीफ”

Comments are closed.