Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हैं. जिनके टीम में शामिल होने से प्लेइंग इलेवन काफी मजबूत हो जाती है. क्योंकि, वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खुलकर हाथ आजमाते है. एजबेस्टन में खेले जा रहे 5वें टेस्ट में जब टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे तो टीम मझधार में फंसी हुई नजर आ रही थी. इस बीच जडेजा ने शतक लगाकर को टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में खास मदद की.

इंग्लैंड में जड्डू गेंदबाजी करने से क्यों कतरा रहे हैं?

ENG vs IND 2022
ravindra jadeja

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) शानदार बल्लेबाजी के साथ बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं. क्योंकि, उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी फिरकी से बच पाना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता.

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पांच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. इसके बावजूद भी भारत की तरफ से अभी तक किसी भी स्पिन गेंदबाज को बॉलिंग करने का मौका नहीं दिया गया है. इस पर जडेजा ने कहा कि हो सकता है मुझे ज्यादा गेंदबाजी ना करानी पड़े. इस बारे में जड्डू (Ravindra Jadeja) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके पीछे की वजह के बारे में बात करते हुए कहा,

‘हो सके कि मेरा कुछ रोल न हो, यही अच्छी बात है, क्योंकि हमारे चार तेज गेंदबाज जिस तरह की गेंद इंग्लैंड में डाल रहे हैं तो मैं सोच रहा हूं कि मेरा कुछ रोल (मुझे ज्यादा गेंदबाजी न करनी पड़ी) न हो, ऐसा हो तो टीम के लिए अच्छा होगा’

ENG vs IND: कुछ ऐसा रहा खेल का दूसरा दिन

ENG vs IND 2nd Day Records
ENG vs IND 2nd Day Records

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया इस निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड पर पूरी तरह हावी होती हुई नजर आ रही है. क्योंकि कप्तान बुमराह खुद अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उनकी  गेंदबाजी और बल्लेबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम अभी तक बेबस नजर आई है.

इंग्लैंड ने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए. अभी भी अंग्रेजी टीम भारत से 332 रन पीछे है. भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे. टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने शतक जड़े. जबकि गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (3) और मोहम्मद शमी (1) ने विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया है.

2 replies on “ENG vs IND: एजबेस्टन टेस्ट में गेंदबाजी नहीं करना चाहते रवींद्र जडेजा, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा”

Comments are closed.