captain ravindra jadeja dedicates csk first win of season to his wife
captain ravindra jadeja dedicates csk first win of season to his wife

IPL 202: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के आईपीएल के 15वें सीजन में पहली जीत हाथ लग गई है. IPL का 22वां मुकाबला RCB और CSK के बीच खेला गया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 215 रन बनाए और आरसीबी के सामने जीत के लिए 216 रनों का पहाड़ जैसा विशाल स्कोर रखा. इस लक्ष्य के जबाव में आरसीबी 20 ओवरों में 193 रन ही बना सकी. वहीं इस मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने 23 रन से जीत लिया. इस जीत के बाद कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का बड़ा रिएक्शन सामने आया.

Ravindra Jadeja ने पहली जीत इस शख्स को की समर्पित

CSK vs SRH Ravindra Jadeja Post Match
Ravindra Jadeja

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पिछले 4 मैचौं से काफी आलोचना झेल रहे थे. क्योंकि उनकी कप्तानी में CSK को लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. जडेजा के लिए राहत की बात यह है कि उन्हें इस सीजन की पहली जीत आरसीबी के खिलाफ मिल गई. उन्होंने इस जीत के बाद बताया कि वो अपनी पहली जीत किस शख्स को समर्पित करना चाहेंगे. रवींद्र जडेजा ने मजेदार जबाव देते हुए कहा,

“मैं इस जीत को अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहूंगा क्योंकि पहली जीत हमेशा खास होती है. एक बल्लेबाजी के रूप में, सभी ने अच्छा खेला, जिसमें रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की। वहीं, गेंदबाजों ने गेंद के साथ भी योगदान दिया.”

‘मैं वरिष्ठ खिलाड़ियों से सीख ले रहा हूं’

ravindra jadeja-ms dhoni

धोनी को कप्तानी छोड़ने के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चेन्नई का नया कप्तान बनाया गया. शुरूआती 4 मैचों में जडेजा काफी दबाव में नजर आ रहे थे. सोशल मीडिया पर लोगों में उनके खिलाफ गुस्सा था. फैंस लगातार दोबारा धोनी को कप्तान बनाने की मांग कर रहे थे. लेकिन, आरसीबी के खिलाफ मिली पहली जीत के बाद जडेजा ने राहत की सांस जरूर ली होगी. क्योंकि फैंस भी 4 बार की चैंपियन टीम से इतने बुरे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते. वहीं इस मैच के बाद रवींद्र जडेजा ने बड़ा खुलासा करते हुए रहा,

“एक कप्तान के रूप में, मैं अभी भी वरिष्ठ खिलाड़ियों से सीख ले रहा हूं. धोनी भाई से मैं हमेशा कप्तानी के बारे में चर्चा करता हूं. मैं अभी भी सीख रहा हूं और हर खेल के साथ बेहतर होने की कोशिश कर रहा हूं.”