रवीन्द्र जडेजा

IPL 2022 तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड कैश रिच लीग में दो नई टीमों को जोड़ने का विचार कर रही है। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि अगले सीजन ये नई फ्रेंचाइजियां जुड़ जाएंगी या नहीं। मगर इस बीच एक सवाल तो सभी के जहन में आ रहा है कि यदि नई टीमें ऑक्शन में आती हैं, तो वह किन खिलाड़ियों को बतौर कप्तान चुनेंगी? इस बीच आकाश चोपड़ा ने रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) का उदाहरण देते हुए फैन को जवाब दिया है।

फैन ने पूछा कप्तान को लेकर सवाल

Ravindra Jadeja

बीसीसीआई ने फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की है कि आईपीएल 2022 में दो नई आईपीएल टीमें टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगी। मगर इसपर चर्चा जारी है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक क्रिकेट फैन ने पूर्व भारतीय ओपनर व मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा से पूछा कि यदि नई टीमें जुड़ती हैं, तो वह किस तरह अपने कप्तान का चुनाव करेंगी। इसके लिए फैन ने चोपड़ा को टैग करते हुए लिखा-

“बीसीसीआई ने 10 टीमों के लाने के फैसले पर पूर्ण रूप से मुहर नहीं लगाया है। लेकिन अगर ऐसा होता है तो उन टीमों के कप्तान को कैसे चुने जाएंगे।”

आकाश चोपड़ा ने दिया कुछ ऐसा जवाब

फैन द्वारा पूछे गए सवाल के बाद में आकाश चोपड़ा ने बकायता उदाहरण पेश करते हुए जवाब दिया। उन्होंने उदाहरण के तौर पर Ravindra Jadeja के नाम का इस्तेमाल किया। आकाश ने आगे बात करते हुए कहा,

“ऑक्शन में आने के बाद पहली दो टीमों को आप मौका देंगे कि वो दो-दो खिलाड़ियों को चुन लें। उन चुने हुए दो खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी तो कप्तान बनने के लायक होगा ही होगा। मान लीजिए अहमदाबाद की टीम है और जडेजा को रिटेन नहीं किया सीएसके की टीम ने तो फिर वो पहले सोचेंगे की जडेजा को बनाना है क्योंकि वह हमारा लोकल लड़का है और हम उसे कप्तान के तौर पर देखना चाहते है।”

फिलहाल 10 टीमों को लेकर चर्चा है बंद

Ravindra Jadeja

आईपीएल 2021 को भारत में आयोजित किया गया था, लेकिन बायो बबल के भीतर कोरोना संक्रमित मामलों के बढ़ने के चलते टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद से ही बीसीसीआई बचे हुए 31 मैचों को आयोजित करने पर विचार कर रही है। इसलिए फिलहाल आईपीएल में 2 नई टीमों को जोड़ने को लेकर चर्चा नहीं हो रही है। या यूं कह सकते हैं कि फिलहाल परिस्थितियों को देखते हुए नई टीमों को जोड़ने के विचार बोर्ड पोस्टपोन कर दिया है।