ENG vs IND 2022
Ravindra Jadeja Catch

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी खतरनाक गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. इसीलिए बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी उन्हें सम्मान के साथ ‘सर जडेजा’ के नाम से बुलाते हैं. इतना ही नहीं जडेजा दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार हैं और उनकी चीते जैसी फुर्ती के सामने बल्लेबाज डबल रन लेने से घबराते हैं, क्योंकि उनका रॉकेट थ्रो सीधा स्टंप उड़ा देता है.

मगर इस बार उन्होंने अपने थ्रो नहीं बल्कि हैरतअंगेज कैच लपककर सबको चौका दिया. इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जडेजा ने एक ही ओवर में दो शानदार कैच पकड़े. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Ravindra Jadeja बने सुपरमैन

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की चीते जैसी फुर्ती और बाज जैसी नजर से कैच का बच पाना बड़ा ही मुश्किल है. ‘सर जडेजा’ मुश्किल से मुश्किल कैच को अपने शानदार एफर्ट से आसानी से लपक लेते हैं. यकीनन इस बात में किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी, क्योंकि  मैदान पर जड्डू को ऐसा करते हुए कई बार देखा गया है. इसलिए वे दुनिया के बेस्ट फील्डर्स में शुमार होते हैं.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भारत के लिए पारी का 37वां ओवर फेंका. इस ओवर की तीसरी गेंद पर ही इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने बड़ा स्ट्रोक खेलने की कोशिश की. जहां डीप स्क्वायर लेग पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) फील्डर के रूप में तैनात थे. उन्होंने लंबी दौड़ लगाते हुए शानदार कैच पकड़ लिया. जडेजा के इस कैच को देखकर सभी हैरान रह गए.

वहीं हार्दिक पांड्या के 37वें ओवर की आखिरी गेंद पर बटलर ने पुल शॉट खेला और वहां भी रवींद्र जडेजा तैनात थे उन्होंने मैदान पर दौड़ लगाते हुए शानदार कैच लपक लिया और बटलर को पवेलियन लौटना पड़ा. लेकिन जडेजा के इस कैच ने मानो मैच की पूरी महफिल लूट ली है.

मैनचेस्टर में जडेजा ने दिखाई करिश्माई फील्डिंग

ENG vs IND 2022
Ravindra Jadeja

मैदान पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को फील्डिंग के दौरान हमेशा चौकन्ना देखा जाता है. जब कोई बल्लेबाज हवा में शॉट् खेलता है, तो अक्सर गेंद जड्डू को ढ़ूंढ ही लेती है और अगर एक बार गेंद जडेजा के रडार में आ जाए, तो बल्लेबाज को आउट होने से कोई नहीं बचा सकता.

जडेजा(Ravindra Jadeja) को इन दोनों कैचों के लिए तारीफ मिल रही है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने भी उनकी इस फील्डिंग पर रिएक्शन देते हुए कहा है कि अगर कैच लेना कोई कला है तो फिर जडेजा इसके जादूगर हैं. इसके अलावा बीसीसीआई ने जडेजा की तारीफ में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘निश्चित रूप से दुनिया के बेस्ट फील्डर्स में से एक हैं जडेजा’