Ravindra Jadeja Ruled Out from asia cup 2022

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय एशिया कप 2022 में व्यस्त है, ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में पाकिस्तान और हांग-कांग को हराने के बाद टीम इंडिया ने सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब 4 सितंबर को भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला खेलने वाली है। लेकिन इससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को हिलाकर रख देने वाली खबर सामने आई है, दरअसल स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोटिल होने के चलते एशिया कप 2022 से बाहर कर दिए गए हैं।

चोटिल होने के चलते बाहर हुए Ravindra Jadeja

Asia Cup 2022: WATCH - Ravindra Jadeja's epic reply to Sanjay Manjrekar's "You are ok to talk to me? Right, Jaddu?"

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि बीसीसीआई ने आज यानि 2 सितंबर की शाम को चौंकाने वाली सूचना देते हुए बताया कि टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोटिल होने के चलते एशिया कप 2022 से बाहर कर दिए गए हैं, बीसीसीआई के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक जडेजा के दाहिने पैर के घुटने में चोट लगी है।

जिसके कारण वे एशिया कप 2022 के शेष मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। इससे पहले भी आईपीएल 2022 के दौरान जडेजा (Ravindra Jadeja) को इसी प्रकार की चोट का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर वापसी की थी। वहीं उनके बाहर होने से जाहिर तौर पर भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को जडेजा ने मैच विनिंग पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

अक्षर पटेल को Ravindra Jadeja की जगह टीम में शामिल किया गया

IND Vs WI 2022, 2nd ODI: Axar Patel's Blitz Helps India Beat West Indies In Nail-Biting Thriller

गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह बाएं हाथ से ही गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में मौका दिया गया है। अक्षर को चयनकर्ताओं ने मुख्य 15 खिलाड़ियों के सदस्य के अलावा 3 रक्षित खिलाड़ियों में रखा हुआ था, ऐसे में जडेजा के बाहर होने के बाद उन्हें सीधा टीम के साथ जोड़ दिया गया है।

पटेल इस समय टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में ही मौजूद है। अक्षर पटेल के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज और फिर जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। अब देखना होगा कि उन्हें जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह प्लेइंग एलेवन में मौका मिलता है या नहीं।