Ravindra Jadeja - CSK 1

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आईपीएल फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच आई तल्खी अब एक नए आयाम पर पहुंचती हुई नजर आ रही है। आईपीएल 2022 के बाद से दोनों के बीच आपसी रिश्तों में कड़वाहट सामने आई और अब लगातार इन मामले की परत एक-एक कर खुल रही है।

खबर है कि चेन्नई सुपर किंग्स जो कि अपने खिलाड़ियों के प्रबंधन के लिए क्रिकेट जगत में तारीफ़ें बटोरती है। वे अपने दिग्गज खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के साथ आईपीएल के 15वें सीजन के बाद से ही संपर्क में नहीं है।

Ravindra Jadeja और CSK के रास्ते हुए अलग

CSK official gives no-nonsense reaction to Jadeja's Instagram activity | Cricket - Hindustan Times

आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए किसी बुरे सपने की तरह गुजरा था। सीजन की शुरुआत से 2 दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी का जिम्मा हरफनमौला खिलाड़ी को सौंप देते हैं। जिसके बाद टीम अपने शुरुआती मैच हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच जाती है।

ऐसे में बीच सीजन एमएस धोनी एक बार फिर कप्तान बन जाते हैं और जडेजा को कथित रूप से चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जाता है। इसके बाद से रवींद्र और सीएसके को एक साथ किसी भी गतिविधि में एक साथ नहीं देखा जाता है। यहीं से दोनों खेमों के बीच आई दूरियां सभी के सामने आ जाती है।

Ravindra Jadeja ने डिलीट किये CSK से जुड़े पोस्ट

Ravindra Jadeja deletes response on CSK's tweet, sparks rumours of leaving the franchise

15वें सीजन के सम्पन्न होने के बाद रवींद्र जडेजा साल 2021 और 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े अपने हर इंस्टा पोस्ट को डिलीट कर देते है। साथ ही वे फ्रेंचाईजी के द्वारा महेंद्र सिंह धोनी के जन्मदिन पर बनाए गए खास वीडियो का भी हिस्सा नहीं बनते हैं।

हाल ही में स्टार ऑलराउंडर ने फ्रेंचाईजी की एक पोस्ट से भी अपना कॉमेंट डिलीट किया। जिसमें वे अगले 10 साल तक CSK के साथ जुड़े रहने की बात कहते हैं। ऐसे में अगले साल अगर रवींद्र जडेजा येलो आर्मी की जगह किसी और टीम के साथ खेलते हुए नजर आए तो इसमें हैरानी वाली बात नहीं होगी।

साल 2012 से CSK के साथ जुड़े हुए थे Ravindr Jadeja

TATA IPL 2022: Ravindra Jadeja to Lead CSK; MS Dhoni Quits Captaincy

गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे, उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के साथ की थी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खास माने जाने जडेजा को माही ने लीग से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पैर जमाने में भी काफी मदद की। हालांकि अब आईपीएल 2022 के बाद इन सभी बातों के मायने हल्के होते हुए नजर आ रहे है।

अगले साल जडेजा (Ravindra Jadeja) किसी और फ्रेंचाईजी के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि गेंद, बल्ले और फील्डिंग के मोर्चे पर तहलका मचाने वाले इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाईजियों के बीच होड़ लग सकती है।