ravindra jadeja kumble

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में दोनों टीमें एक-दूसरे से लोहा लेने के लिए तैयार हैं. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस फाइनल टेस्ट मैच में एक नए आंकड़े को छूने के लिए पूरी तैयारी कर चुके हैं. 18 से 22 जून के बीच ये मुकाबला साउथैम्प्टन के द एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा.

आंकड़ों और मौजूदा प्रदर्शन के लिहाज से दोनों ही टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रही हैं.  इस टेस्ट चैंपियनशिप में दोनों देशों का प्रदर्शन भी बेहद जबरदस्त रहा है. जाहिर सी बात है कि, फाइनल में दोनों के बीच मुकाबला बराबर का होने वाला है. हालांकि इस मैच में भारतीय फैंस को रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से काफी सारी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं.

फाइनल में मिली जगह तो जडेजा हासिल करेंगे ये खास रिकॉर्ड

ravindra jadeja

एजेस बाउल के मैदान के बीते रिकॉर्ड्स पर एक नजर डालें तो उसके मुताबिक स्पिन गेंदबाज फाइनल में बाजी पलटने का काम करने में कामयाब साबित हो सकते हैं. इस बात से पूरा क्रिकेट जगत वाकिफ है कि, भारतीय टीम के स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से भी विरोधी टीम पर हावी रहते हैं. और तो और फिल्डिंग में भी उनकी हमेशा से महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

ये बड़ी वजह रही है कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में रविचंद्रन अश्विन (ravichandran ashwin) के साथ उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाना तय कहा जा रहा है. यदि ऑलराउंडर को इस खिताबी मुकाबले की प्लेइंग 11 में उतरने का मौका दिया जाता है को वो कपिल देव, अनिल कुंबले (Anil kumble) जैसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों के खास क्लब में शामिल हो सकते हैं.

ऐसा करने वाले जड्डू बनेंगे 5वें भारत खिलाड़ी

photo 2021 06 17 15 10 38

टेस्ट फॉर्मेट में एक बल्लेबाज के तौर पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 2 हजार रन पूरे करने से केवल 46 रन दूर हैं. इस पारी को खेलते ही वो ऐसा करने वाले 5वें भारतीय खिलाड़ी के तौर पर लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 2 हजार रन पूरे करने के साथ ही 200 से ज्यादा विकेट भी झटके हैं. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले, कपिल देव, हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर चुके हैं.

photo 2021 06 17 15 10 36

बतौर बल्लेबाज जड्डू ने टेस्ट प्रारूप में अभी तक 1954 रन बनाए हैं. साथ ही गेंदबाजी करते हुए 220 विकेट भी अपने नाम किए हैं. बीते कुछ सालों में ऑलराउंडर के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने लोगों को खासा प्रभावित किया है. इस साल आईपीएल में भी उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया था.