Ravichandran Ashwin, T20 World cup 2021

T20 World Cup 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के साथ खेले गए मुकाबले को 90 रनों से जीतकर टूर्नामेंट में जीत का खाता खोल लिया है। इस मैच की शुरुआत टॉस हारकर भारत की बल्लेबाजी के साथ हुई थी। जहां Team India ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 211 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 144 रन तक ही पहुंच सकी। इतने कम स्कोर पर रोकने में Ravichandran Ashwin का बड़ा योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

Team India ने 66 रनों से जीता मैच

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin

Team India और Afghanistan के बीच एकतरफा मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया मानो आज पूरे जोश के साथ उतरी। टीम ने पहले विकेट के लिए ही 140 रन जोड़ लिए और पारी के 20 ओवर में 2111 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया और सिर्फ 144-7 रन पर ही रोक दिया। परिणामस्वरूप भारत ने 66 रनों से शानदार जीत अपने नाम की।

इस जीत के लिए भारतीय गेंदबाजों को श्रेय जाता है, लेकिन इसमें Ravichandran Ashwin की जितनी तारीफ की जाए, कम होगी, क्योंकि उन्होंने सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए। 2017 के बाद पहला T20I मैच खेलने उतरे Ravichandran Ashwin की शानदार गेंदबाजी की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Ravichandran Ashwin की हो रही तारीफ