ravichandran ashwin
ravichandran ashwin

कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय पारी के दौरान Ravichandran Ashwin और टिम साउथी के बीच काफी गर्मागर्मी हुई। बात पहले सेशन की है, जब दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए। पहले सेशन के दौरान साउदी ने अश्विन के पिच के बीच में दौड़ने की शिकायत फील्ड अंपायर से की। ऐसा होने के बाद Ravichandran Ashwin भी कहां शांत रहने वालों में से हैं और फिर दोनों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली।

पिच के बीच में दौड़ पड़े Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin को कोई कुछ कहे, तो वह उसका जवाब देने में विश्वास रखते हैं। अब ग्रीन पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में रवि अश्विन व टिम साउथी आमने-सामने आ गए। ये कहानी 93वें ओवर की है, जब रिद्धिमान साहा का विकेट गिरने के बाद अश्विन बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे।

अश्विन ने पहली ही गेंद पर अपना खाता खोला और दौड़कर दो रन लिए। इसके बाद अगली गेंद पर अश्विन ने बैकवर्ड प्वॉइंट की तरफ शॉट खेला और एक रन चुराने की कोशश की। नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े श्रेयस अय्यर ने रन लेने से मनाकर उन्हें वापस भेज दिया। इस दौरान अश्विन पिच के बीच में दौड़ पड़े। इसके बाद ओवर थ्रो के बाद दोनों ने एक रन पूरा किया।

Tim Southee ने अंपायर से की शिकायत

Ravichandran Ashwin को पिच के बीच में दौड़ना टिम साउथी को रास नहीं आया और उन्होंने इसकी शिकायत ऑनफील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा से की। इसके बाद वीरेंद्र शर्मा ने अश्विन को चेतावनी दी। अब ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। हालांकि इस बार मामला कुछ खास नहीं बढ़ा और दोनों खिलाड़ी गेम पर ध्यान देने लगे। बता दें, अश्विन ने इस मैच में 38 (56) रन बनाए, जबकि साउथी ने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए।

IPL में भी भिड़ गए थे अश्विन और साउथी

Ravichandran Ashwin और टिम साउथी के बीच मैदान पर पहली बार ऐसा वाद-विवाद नहीं हुआ है। बल्कि इससे पहले IPL 2021 के दूसरे चरण में भी ऐसा हुआ था। तब भी मामला डेंजर एरिया पर चलने का ही था। हालांकि, आईपीएल के दौरान विवाद काफी बढ़ गया था और दिनेश कार्तिक ने अश्विन को शांत कराया था। इतना ही नहीं इन सबके बाद अश्विन ने सोशल मीडिया पर लंबे-चौड़े ट्वीट्स के जरिए इस वाक्ये की पूरी सच्चाई लिखी थी।