Best Wicket Keeper, Ravichandran Ashwin

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बेस्ट विकेटकीपर (Best Wicket Keeper) के लिए अपनी राय सबके सामने रखी. वैसे तो भारतीय टीम एक से एक बढ़िया विकेटकीपर हैं. चाहे वो एमएस धोनी,  दिनेश कार्तिक या फिर ऋद्धिमान साहा सभी ने विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया है. अगर बेस्ट विकेटकीपर बात कि जाए तो एमएस धोनी ने हर फॉर्मेंट में अच्छा काम किया हैं. भारत के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से पूछा गया कि एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक या फिर ऋद्धिमान साहा में से बेस्ट विकेटकीपर कौन हैं.

अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने Best Wicket Keeper पर दिया ये जवाब

R Ashwin-lords

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक खतरनाक गेंदबाज हैं. इनके पिटारे में एक से एक बढ़िया गेंद है. जिसको खेलना बल्लेबाज के आसान नहीं होता. गेंदबाज और विकेटकीपर का चालाक होना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि इन दोनों के तालमेल से विकेट जल्दी गिरने की संभावना अधिक होती है. जिससे की मैच को दौरान विकेटकीपर की भूमिका बढ़ जाती हैं.

dhoni ashwin

यूट्यब चैनल में चर्चा के दौरान रविचंद्रन अश्विन से पूछा गया कि एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक या फिर ऋद्धिमान साहा में से बेस्ट विकेटकीपर कौन हैं. अगर आपको किसी एक को चुनना  हो तो किस विकेटकीपर को चुनेंगे. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे लगता है कि वास्तव में एमएस धोनी विकेट के पीछे शनदार हैं. भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इन तीनों स्पिनरों के साथ खेला है. उन्होंने बताया कि वह गेंदबाजी करते समय स्टंप्स के पीछे धोनी बेस्ट हैं.

अश्विन ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन एड कोवान के स्टंपिंग का हवाला दिया.  उन्होंने कहा कि गेंद टर्न नहीं हुई थी लेकिन बाउंस हो गई थी और धोनी ने उस गेंद को कलेक्ट कर लिया. मैंने धोनी कभी चूकते देखा नही देंखा. चाहे वह स्टंपिंग हो या रन आउट या फिर कैच.  वह स्पिन के खिलाफ सबसे असाधारण विकेटकीपरों में से एक है.

साहा भी ज्यादा पीछे नहीं हैं. भारत के लिए 535 मैच में एमएस धोनी के नाम 823 डिसमिसल हैं, जबकि ऋद्धिमान साहा के नाम 49 मैच में 122 डिसमिसल हैं. दिनेश कार्तिक के नाम 151 मैच में 110 डिसमिसल हैं.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score