Ravichandran Ashwin

लंबे वक्त के बाद भारतीय सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। Team India vs New Zealand के बीच पहला T20I मैच जयपुर में खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत भारत के नए कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर गेंदबाजी के फैसले के साथ हुई। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने 180 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस मैच में 13वें ओवर में Ravichandran Ashwin ने दो विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी कराई थी, जिसके लिए सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Ravichandran Ashwin ने फेंका शानदार स्पेल

ravichandran ashwin
ravichandran ashwin

Team India vs New Zealand के बीच खेला जा रहे पहले मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने शुरुआत भले ही धीमी की, लेकिन भारत के सामने 165 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया है। इस मैच का 14वां ओवर लेकर आए Ravichandran Ashwin ने मैच को भारत के खेमे की ओर झुका दिया।

दरअसल, पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने भारत को एक सफलता दिलाई थी, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए संघर्ष कर रहे थे, तभी Ravichandran Ashwin ने 14वें ओवर में सेट बल्लेबाज मार्क चैपमैन को (63) को आउट किया और फिर ग्लेन फिलिप को तो खाता भी नहीं खोलने दिया। इस तरह एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर अश्विन ने कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। अपने स्पेल में अश्विन ने सिर्फ 23 रन देकर 2 विकेट चटका लिए।

इसके बाद से सोशल मीडिया पर अश्विन की जमकर तारीफ हो रही है और फैंस टीम मैनेजमेंट से सवाल करते नजर आ रहे हैं कि ऐसे गेंदबाज को 4 साल तक आखिर बाहर क्यों बैठाया हुआ था।

सोशल मीडिया पर छाए Ravichandran Ashwin