aswin

Ravichandran Ashwin: विश्व क्रिकेट का सबसे हाई प्रोफाइल टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आगाज होगा। इस महीने की 26 तारीख से आईपीएल का बिगुल बजना तय है। इसी बीच कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल की आलोचना कर रहे हैं। इस को लेकर अनुभवी भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल के आलोचकों को कड़ा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि कुछ पूर्व क्रिकेटर ऐसे हैं जो बिना किसी वजह के आईपीएल की आलोचना करते हैं।

‘आईपीएल कई सालों से रडार पर है’

ravichandran ashwin

रविचन्द्र अश्विन का कहना है कि आईपीएल शेड्यूल से पहले ही सभी देशों का इंटरनेशनल शेड्यूल तैयार हो जाता है। दो नई टीमें आने के बावजूद सिर्फ दो ही हफ्ते का गेम और आगे बढ़ा है। इसलिए लीग की आलोचना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा,

“आईपीएल कई सालों से रडार पर है। अचानक कुछ पूर्व क्रिकेटर बिना किसी कारण के आईपीएल को बुरा बताने लगते हैं। अगर आप 2008 या 2010 की स्थिति को याद करें तो केवल 20-25 क्रिकेटर ही भारतीय टीम की तरफ से खेलने के लिए मौजूद रहते थे। पहले 10 साल के अंतराल में केवल 15-25 क्रिकेटरों को ही खेलने का मौका मिलता था। अब आईपीएल की वजह से हर साल लगभग 70-80 भारतीय क्रिकेटरों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है।”

अंग्रेजी पत्रकार को भी Ravichandran Ashwin ने दिया करारा जवाब

ravichandran-ashw

अनुभवी स्पिनर ने हाल ही में आईपीएल कार्यक्रम की आलोचना करने वाले अंग्रेजी पत्रकार लॉरेंस बूथ के ट्वीट की ओर इशारा करते हुए कहा,

“इंग्लिश प्रीमियर लीग में भी छह महीने की विंडो होती है। हालांकि वहां पर मैचों के बीच काफी ज्यादा गैप होता है। इसके अलावा उसी समय दुनिया में अन्य फुटबॉल लीग भी चल रही होती हैं। वे (अंतरराष्ट्रीय पक्ष) पहले ही अपना अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर निर्धारित कर चुके होंगे। उदाहरण के लिए, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आईपीएल के दौरान विभिन्न देशों के खिलाफ कुछ मैच खेल रहे हैं। यहां तक ​​कि श्रीलंका में भी कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच हैं।”