Ravichandran Ashwin 3

भारत के पूर्व खिलाड़ी व क्रिकेट एक्सपर्ट्स संजय मांजरेकर अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए काफी चर्चा में बने रहते हैं। अब उन्होंने भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए भी कुछ ऐसा कहा, जिसके लिए पहले तो उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा और अब खुद स्पिनर ने उनपर तंज कसते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। मामला कुछ ऐसा है कि मांजरेकर ने अश्विन को दिग्गज खिलाड़ी मानने से इनकार किया है।

Ravichandran Ashwin ने कसा तंज

Ravichandran Ashwin इस वक्त इंग्लैंड में हैं और क्वारेंटीन अवधि पूरी कर रहे हैं। अश्विन का नाम उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार है, जो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं और किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने से नहीं कतराते। मगर अब जब विवादित टिप्पणी उनपर ही की गई हो, तो भला वह कैसे इसका जवाब ना दें।

अब उन्होंने अपने ट्विटर हैंडिल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए संजय मांजरेकर द्वारा की गई विवादित टिप्पणी पर जवाब दिया। अश्विन ने ट्विटर पर तमिल फिल्म एनियन की तस्वीर पोस्ट की है जिसमें एक्टर विक्रम अपने दोस्त को कह रहे हैं ‘ऐसा मत कहो, मेरे दिल में दर्द हो रहा है।’ 

संजय मांजरेकर नहीं मानते अश्विन को दिग्गज

संजय मांजरेकर ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट करते हुए कहा कि,

“सर्वकालिक महान सबसे बड़ी तारीफ है, जो कि क्रिकेटरों को दी जाती है। डॉन ब्रैडमैन, गैरी सोबर्स, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली जैसे दूसरे क्रिकेट खिलाड़ी मेरी इस लिस्ट में शामिल हैं। पूरे आदर के साथ अश्विन मेरे लिए इस लिस्ट में नहीं हैं।”

इसपर मांजरेकर को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। मगर इसके बाद भी मांजरेकर खामोश नहीं रहे और ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत में मांजरेकर ने कहा,

“जब लोग अश्विन को सर्वकालिक महान बताने लगते हैं तो मुझे इस बात पर आपत्ति है। अश्विन का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खराब है, वहां उन्होंने एक भी बार पारी में पांच विकेट नहीं लिए हैं। दूसरी बात अगर आप उन्हें भारतीय पिचों पर गेंदबाजी करते देखते हो तो जडेजा ने भी उनके जैसा प्रदर्शन किया है और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं पिचों पर अश्विन से भी ज्यादा विकेट चटका दिए।”

अश्विन ले चुके हैं टेस्ट में 409

Ravichandran Ashwin

संजय मांजरेकर भले ही अश्विन को दिग्गज ना मान रहे हो, मगर Ravichandran Ashwin के आंकड़े उन्हें दिग्गजों की सूची में शामिल कराते हैं। अश्विन अब तक टेस्ट में कुल 78 मैचों में 409 विकेट चटका चुके हैं। अश्विन घर के राजा तो हैं ही, साथ ही पिछले कुछ सालों में उनके विदेशी सरजमीं के प्रदर्शन में भी काफी सुधार देखने को मिला है। अब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उन्हें जगह मिल सकती है और वह टीम के लिए अहम योगदान दे सकते हैं।