IND vs NZ 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 2 टेस्ट मैचो की सीरीज के दुसरे मुकाबलें के दुसरे दिन एक मजेदार वाक्या देखने को मिला. दरअसल खेल के दुसरे दिन भारतीय स्टार आलराउंडर रविचंद्रन आश्विन (Ravichandran Ashwin) जब बल्लेबाजी करने आये तो न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने उन्हें शून्य के स्कोर पर ही क्लीन बोल्ड किया. हालाँकि आश्विन यह समझ नहीं पाए कि, वो बोल्ड हो गए है. उन्होंने तुरंत डीआरएस (DRS) की मांग कर दी.

अश्विन ने कन्फ्यूजन में लिया डीआरएस

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुसरे टेस्ट मैच के दुसरे दिन मैदान पर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ऐसा काम किया जो चर्चा का विषय बन गया. अश्विन आज बल्ले से फ्लाप रहे. उन्हें कीवी टीम के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. अश्विन (Ravichandran Ashwin) को एजाज ने क्लीन बोल्ड किया. लेकिन अश्विन को समझ नहीं आया कि वो बोल्ड हुए हैं. आउट होने के बाद उन्होंने तुरंत डीआरएस (DRS) ले लिया.

उनको लगा कि विकेटकीपर ने  कैच की अपील की है और वो जानते थे कि बल्ला नहीं लगा है. इसलिए उन्होंने बिना पीछे देखे डीआरएस (DRS) की मांग कर दी. इसके बाद जब उन्होंने पीछे मुड़कर देखा तो उनके स्टंप उखड़ चुके थे. ये देखते ही उनका कन्फ्यूजन दूर हो गया और वो पवेलियन लौट गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

एजाज पटेल ने रचा इतिहास

Ravichandran Ashwin

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में IND vs NZ के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत 325 पर ऑलआउट हो गई. सभी को हैरान करते हुए कीवी स्पिनर Ajaz Patel ने सभी 10 भारतीय बल्लेबाजों को अकेले आउट किया और 10 विकेट अपने खाते में जोड़े।

एजाज ने इस मैच के पहले दिन से ही अपनी स्पिन गेंदबाजी का जलवा दिखाया है। पहले दिन उन्होंने 4 विकेट लिए, दूसरे दिन के पहले सेशन में 2 और फिर दूसरे सेशन की शुरुआत में ही 4 विकेट लेकर भारतीय पारी को समेटते हुए इतिहास रच दिया। एजाज पटेल (10/119) भारत में किसी भी स्पिनर का ये सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा है. पटेल से पहले केवल अनिल कुंबले और इंग्लैंड के जिम लेकर ही एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा कर पाए थे.