Ravichandran Ashwin 3

टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड की सरजमीं पर अपने जलवे बिखेर दिए हैं। अश्विन टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में प्रदर्शन करते हैं। यदि आप आंकड़ों पर गौर करें, तो देखकर हैरान हो जाएंगे, कि गेंद व बल्ले दोनों से ही अश्विन ने इंग्लिश कंडीशंस में भी लाजवाब प्रदर्शन किया है। हाल ही में उन्होंने काउंटी में सरे के लिए एक मैच खेला है, जिसने उन्हें वहां की परिस्थितियों में ढ़लने में यकीनन मदद की होगी।

Ravichandran Ashwin ने बल्ले से दिखाया है दम

इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इंग्लैंड में कप्तान विराट कोहली के अहम हथियारों में से एक होने वाले हैं। इस बात की गवाही आंकड़े भी दे रहे हैं। यदि आप 2017 से अब तक के अश्विन के प्रदर्शन पर गौर करें, तो उन्होंने बल्ले व गेंद दोनों के साथ ही अच्छा प्रदर्शन किया है।

इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज व काउंटी चैंपियनशिप मिलाकर 2017 के बाद से अश्विन अब तक सर्वाधिक रन बनाने वालों और 5 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों के बीच वह दूसरे स्थान पर आते हैं। उन्होंने 10 मैचों में 61 विकेट लिए हैं और 553 रन बनाए हैं। हालांकि इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद हैं डेरेन स्टीवन, जिन्होंने 49 मैचों में 213 विकेट व 2150 रन बनाए हैं।

20 जुलाई से होगा प्रैक्टिस मैच

ravichandran ashwin

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी छुट्टियां मनाकर वापस लौट चुके हैं। इस बीच भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि बाकी खिलाड़ी डरहम के लिए रवाना हो चुके हैं और भारतीय टीम 20 जुलाई से प्रैक्टिस मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। भारत के साथ प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए काउंटी टीम का भी ऐलान हो चुका है। बताते चलें, इंग्लैंड-भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा। मगर पंत का इस तरह कोविड पॉजिटिव आना, भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है।