Ravichandran Ashwin

IPL 2022 Mega Auction का महामुकाबला बैंगलोर में शुरू हो चुका है. मार्की खिलाड़ी की लिस्ट में शामिल सभी 10 खिलाड़ियों की बोली लग चुकी है. टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने 5 करोड़ रूपये की कीमत देकर अपने साथ जोड़ लिया है. राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson), जोस बटलर (Jos Buttler) और यसस्वी जायसवाल को 3 खिलाड़ियों के रूप में रिटेन किया था. जिसके बाद अब फैन्स को अश्विन और बटलर, दोनों एक साथ एक टीम में खेलते हुए दिखेंगे.

अश्विन और बटलर खेलेंगे एक साथ

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) आईपीएल में एकसाथ राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दिखेंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि, आखिर इस बात की इतनी चर्चा क्यों हो रही हैं. तो मै आपको बता दूं कि, इन दोनों खिलाड़ियों के बीच साल 2019 में एक बड़ा विवाद हुआ था.

साल 2019 में आईपीएल के 12वें सीजन के एक मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को नॉन स्ट्राइक पर ‘मांकड़’ रन आउट किया. जिसके बाद इसपर खूब बवाल मचा था. अश्विन उस वक्त पंजाब की टीम की ओर से खेलते थे और टीम के कप्तान भी थे. अब अश्विन को अपने साथ जोड़ने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने भी इस मामले पर मजे लेते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक मजेदार ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, “अश्विन और बटलर एक ही टीम में , इसबार नॉन-स्ट्राइक छोर पर रन आउट देखने को नहीं मिलेगा”

दिल्ली कैपिटल्स ने कर दिया था रिलीज

ravichandran ashwin

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) आज के दौर के सबसे अच्छे स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं. अश्विन के पास क्रिकेट का अपार अनुभव हैं. अभी हाल ही में हुई न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज में अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह (417 विकेट) को पीछे छोड़ा है.

आईपीएल के पिछले 2 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेल रहे अश्विन इससे पहले पंजाब किंग्स (PBKS), राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (RPSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम का हिस्सा रह चुके थे. पंजाब किंग्स के लिए तो उन्होंने कप्तानी भी की हैं. ऑक्शन से पहले दिल्ली ने उन्हें रिलीज कर दिया था.