ravi bishnoi

आईपीएल (IPL) के 14वें संस्करण में आज कोलकाता नाईट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच सीजन का 21 वां मैच खेला जा रहा है. जिसमें कोलकाता ने टॉस जीतकर पंजाब की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद केकेआर के गेंदबाजों ने पंजाबी बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया.

पूरी पंजाब टीम निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 123 रन ही बना सकी. वैसे केकेआर के लक्ष्य का पीछा करते समय मैच में पंजाब की टीम ने अच्छी फील्डिंग की. इसी बीच पंजाब के रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने हवा में उड़कर कोलकाता के सुनील नरेन को पवेलियन पहुंचा दिया.

तीसरे ओवर में रवि (Ravi) ने किया कारनामा

रवि

124 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए यह आसान नहीं रहा और टीम ने सिर्फ 3 ओवर में ही 17 रन पर 3 विकेट खो दिए. तीसरा विकेट सुनील नरेन के रूप में गिरा. जिनका कैच रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने लिया. दरअसल पंजाबी गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सुनील नरेन को एक शार्ट गेंद डाली, तो नरेन ने उसपर तजी से प्रहार करते हुए हुक कर दिया.

गेंद लेग साइड में हवा में बहुत ऊपर गई. एक समय तो ऐसा लगा कि शायद यह सीमारेखा के पार चली जाएगी, लेकिन ऊंचाई के कारण गेंद ज्यादा दूरी नहीं तय कर पाई. सीमारेखा के पास रवि बिश्नोई ने बिलकुल धनुष की तरह खुद को पूरा खोल दिया और फुल लेंथ डाइव लगाकर गेंद को पकड़ लिया. कुछ सेकंड तो वो हवा में ही रहे. पहले तो ऐसा लगा कि गेंद उनके हाथ से छूट ना जाए. लेकिन, जमीन पर आने के बाद भी उन्होंने गेंद नहीं छोड़ी.

देखिए रवि के इस शानदार कैच का वीडियो