Ravi shastri- T20 WC

टी-20 विश्व कप नजदीक है और उससे पहले रवि शास्त्री (Ravi shastri) को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें सामने आ रही हैं. जिसे लेकर मीडिया में भी लगातार चर्चा चल रही है. इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. जिसके जरिए ये दावा किया जा रहा है कि,  भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री अपने पद से हट जाएंगे. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

मौजूदा कोच विश्व कप के बाद कोच पद से देंगे इस्तीफा

Ravi shastri

दरअसल भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) का ICC T20 विश्व कप 2021 के बाद कोच का कार्यकाल खत्म हो रहा है. इस विश्व कप की शुरूआत 19 अक्टूबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेले जाएगा. इसी बीच सूत्रों ने ऐसा दावा किया है कि, रवि शास्त्री पहले ही बीसीसीआई अधिकारियों को इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि, अनुबंध खत्म होने के बाद वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. सूत्रों की ओर से ऐसा दावा भी किया जा रहा है कि वो अपने अनुबंध को रिन्यू नहीं करना चाहते हैं.

photo 2021 09 15 18 19 40

इस खबर के सामने आने के बाद बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद टीम के लिए नए मुख्य कोच की नियुक्ति के विषय को लेकर अपनी चर्चा भी शुरू कर दी है. अब बीसीसीआई (BCCI) भारतीय टीम (Team India) के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा. आवेदन के आधार पर चयन होगा और फिर सलेक्ट हुए लोगों का इंटरव्यू लिया जाएगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में के जरिए इस तरह की संभावना जताई जा रही है कि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय टीम के नए मुख्य कोच होंगे.

कोच के पद को खुद रेन्यू नहीं कराना चाहते मौजूदा कोच

photo 2021 09 15 18 20 04

इसके साथ ही कोच पद की रेस में टीम इंडिया के पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी हैं. 2017 से 2019 तक मुख्य कोच के रूप में सेवा देने के बाद रवि शास्त्री (Ravi shastri)  को अगस्त 2019 में एक बार फिर से दो साल के लिए नियुक्त किया गया था.  फिलहाल सूत्रों की माने तो नए मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के प्रभारी होंगे जो टी20 विश्व कप के बाद 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है. नए कोच टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपनी भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे.

photo 2021 09 15 18 20 05

बोर्ड के एक वर्ग की माने तो यदि ज्यादा आवाश्यक हुआ तो टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) के अनुबंध को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वालील सीरीज की वजह से एक महीने और बढ़ा दिया जाएगा. न्यूज 18 इंग्लिश खबर की माने तो मीडिया रिपोर्ट्स की माने बीसीसीआई भी शास्त्री के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू करने में किसी भी तरह दिलचस्पी नहीं दिखा रहा था. सूत्रों ने दावा किया कि वो बोर्ड के रवैये को समझ चुके हैं इसलिए आईसीसी टूर्नामेंट के संपन्न होने के बाद इस पद से हटने का फैसला किया है.