ऋषभ पंत

महेंद्र सिंह धोनी अब अपने करियर के अंतिम दौर में है. जिसके कारण भारतीय टीम ऋषभ पंत को उनकी जगह तैयार कर रही है. हालाँकि ऋषभ पंत अपनी अधिक आक्रामकता के कारण बड़े स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. जिसके कारण उनकी आलोचना होती है. अब भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत के बल्लेबाजी पर बड़ा बयान दिया है.

ऋषभ पंत के बल्लेबाजी पर बोले रवि शास्त्री 

25 11 2018 rishabh pant3 18680706

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी गलतियों की वजह से लगातार मिल रहे मौके का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. अब इस पर भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि

” हम उनके तरीके को बदलना नहीं चाहते लेकिन जब आप उस तरह का शॉट देखते हैं जैसे त्रिनिदाद में पहली ही गेंद पर हुआ था. यदि वो बार-बार हुआ तो हम उनसे बात करेंगे और घर जाने को बोलेंगे फिर चाहे प्रतिभा हो या नहीं. यही तरीका है.” 

उन्होंने आगे कहा कि

” क्योंकि आप टीम को नीचे ले रहे हो इससे साथ ही आप खुद को भी नीचे ले रहे हो.ऐसी परिस्थिति में जब आपका कप्तान सामने बल्लेबाजी कर रहा हो और आप लक्ष्य का पीछा कर रहे तो आपको समझदारी के साथ खेलना चाहिए.” 

रवि शास्त्री ने कहा ऋषभ पंत नहीं बदले अपना तरीका

ravi shastri

अपनी आक्रामकता के कारण लोगो के निशाने पर रहने वाले ऋषभ पंत के बारें में बोलते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि

” कोई भी उनके खेलने के तरीके को बदलने के बारें में नहीं सोच रहा. जैसा की विराट ने पहले ही कहा था की मैच की अच्छी समझ, परिस्थिति की समझ और शॉट का चयन महत्वपूर्ण है.” 

उन्होंने आगे कहा कि

” ये वो इन सभी को समझ ले तो उसे कोई रोक नहीं सकता. उसे सिर्फ एक मैच के बारें में सोचना चाहिए. उनसे बहुत ज्यादा आईपीएल खेला है. आगे वो सीखेगा अब समय आ रहा है की उसे आगे आना होगा और अपनी क्षमता सबको दिखाना पड़ेगा.” 

मोहाली में खेला जायेगा दूसरा टी20 मैच 

dhawan and navdeep saini

दक्षिण अफ्रीका के साथ पहला टी20 मैच धर्मशाला में खेला जाना था. जो बारिश के कारण रद्द हो गया. अब दूसरा मैच मोहाली में 18 सितंबर को खेला जायेगा. जिसमें दोनों टीमें जीत दर्ज करके सीरीज जीतने का मौका बरक़रार रखना चाहेंगे. तीसरा टी20 मैच 22 को बैंगलोर में खेला जायेगा.

Leave a comment

Your email address will not be published.