Ravi Shastri-WTC

IPL 2022: टी-20 विश्व कप 2021 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का (Ravi shastri) कार्यकाल खत्म हो गया. रवि शास्त्री ने जुलाई 2017 में मुख्य कोच के रूप में कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए, जो नवंबर 2021 तक समाप्त हो गया. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई उतार-चढ़ाव भी देखे. अगले साल भारत में IPL 2022 का आगाज होना है. जिसको लेकर कयास लगाए जा रहें थे कि रवि शास्त्री आईपीएल 2022 में किसी टीम में कोच की भूमिका निभा सकते है. जिसको लेकर उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर की है.

आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने पर भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताई अपनी इच्छा

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) कार्यकाल खत्म हो गया है. वहीं भारतीय टीम के लिए राहुल द्रविड़ को नया कोच चुना गया है. रवि शास्त्री के कार्यकाल भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. जैसे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार से हराने वाली पहली एशियाई टीम बनी. और टेस्ट टीमों में शीर्ष पर बनी रही.  इसके बाद वनडे में मेन इन ब्लू 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा. भले ही भारत टी 20 विश्व कप में संघर्ष कर रहा था.

रवि शास्त्री के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है. ऐसे में जब वो  मुख्य कोच की भुमिका में नहीं है. क्या वो ऐसे में आईपीएल  टीम के कोच बनने की सोच रहे हैं? एक अनुभवी कोच होने के बावजूद शास्त्री ने कभी किसी आईपीएल टीम के साथ काम नहीं किया है. मीडिया से बात करते हुए,  उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल होने में रुचि दिखाई.

Ravi Shastri Offer IPL Coach-Ahemdabad
Ravi Shastri Offer IPL Coach-Ahemdabad

“अगर पूछा जाए, तो मैं 100 प्रतिशत फ्रेंचाइजी कोच बनना पसंद करूंगा. मैं निश्चित रूप से  काम करूंगा. मुझे वहां 25 साल का अनुभव है और मैंने दुनिया की यात्रा की है. इसके अलावा, अब मुझे पता है कि आधुनिक खिलाड़ी कैसा सोचता है,”

रवि शास्त्री इस नई फ्रेंचाइजी के साथ हो सकते हैं शामिल ?

Ravi shastri-TEST

रवि शास्त्री (Ravi shastri) का भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच का कार्यकाल खत्म हो जाने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि वो किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  सुझाव दिया कि वह भरत अरुण और आर श्रीधर के साथ अहमदाबाद स्थित आईपीएल टीम में शामिल हो सकते हैं, दोनों पूर्व राष्ट्रीय कोच शास्त्री के साथ भारत के बैकरूम स्टाफ का हिस्सा थे.