Ravi Shastri

Ravi Shastri: इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज चंद दिनों में होने वाला है। सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम को जीताने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर 26 विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट के शरुआती मुकाबलों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। यह सीजन काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि इस साल 10 टीमे आईपीएल के मैदान पर उतरेंगी। इस बीच, स्टार स्पोर्ट्स ने फैसला किया है कि रवि शास्त्री और सुरेश रैना आईपीएल के लिए कमेंट्री करेंगे।

Ravi Shastri संग कॉमेंट्री करेंगे Suresh Raina

Ravi Shastri Suresh Raina appeals to BCCI

आईपीएल का ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स भी आईपीएल मैचों के लाइव प्रसारण की तैयारियों में लगा हुआ है। इसी कड़ी में स्टार नेटवर्क ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सुरेश रैना (Suresh Raina) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को आईपीएल के लिए अपनी हिंदी कमेंट्री टीम में शामिल करने का फैसला किया है। डिज्नी स्टार के सीईओ (खेल) संजोग गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी है।  संजोग गुप्ता ने एक हिन्दी अखबार से कहा,

“सभी को मालूम है कि रैना इस बार आइईपीएल में नहीं खेलेंगे, लेकिन हम उनको किसी तरह से इस इवेंट से जोड़ना चाहते थे। उन्हें मिस्टर आईपीएल कहा जाता है और एक समय वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उनके करोड़ों प्रशंसक हैं। शास्त्री पहले हमारे स्टार स्पो‌र्ट्स के लिए इंग्लिश में कमेंट्री करते थे। 2017 चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल के बाद उन्होंने हमारे लिए कमेंट्री नहीं की क्योंकि वह भारतीय टीम के साथ बतौर मुख्य कोच जुड़ गए थे।”

हिन्दी सिख रहे हैं Ravi Shastri

ravi shastri

संजोग गुप्ता ने कहा,

“शास्त्री की हिन्दी में मुंबई वाला फ्लेवर ज्यादा है, इसके चलते वह वह जूम पर हिंदी की क्लास ले रहे हैं। उनको कुछ नोट्स भी भेजे जा रहे हैं और हिंदी कमेंट्री के रिहर्सल भी कराए गए हैं। हम चाहते हैं कि उनका जो हाव-भाव है वह बना रहे, साथ ही वह अच्छी हिन्दी भी बोलें जिससे दर्शकों को मजा आएगा।”