भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के पूर्व में भले ही एम एस धोनी से जैसे भी रिश्तें रहे हो, लेकिन वर्तमान में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री एम एस धोनी की जमकर तारीफ करते है और धोनी के अनुभव को टीम के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद बताते है.

इसी बीच रवि शास्त्री ने एक बयान दिया है जिसमे उन्होंने भारतीय टीम के स्टार अनुभवी खिलाड़ी एम एस धोनी के अनुभव की जमकर तारीफ की है.

धोनी के अनुभव का टीम में कोई विकल्प नहीं 

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने एम एस धोनी के अनुभव को लेकर इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा,

“धोनी का टीम में कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि अनुभव के लिए कोई विकल्प नहीं हो सकता है. यह बाजार में खरीदा या बेचा नहीं जा सकता है.

यह मैदान पर खेल-खेल कर अर्जित करना पड़ता है और धोनी ने ऐसा किया है, इसलिए टीम में उनका कोई और विकल्प हो ही नहीं सकता है.”

धोनी वनडे क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक 

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का मानना है कि एम एस धोनी सबसे महान वनडे खिलाड़ियों में से एक है जिसके चलते उन्होंने आगे अपने बयान में कहा,

धोनी दुनिया के सबसे महान वनडे खिलाड़ियों में से एक है और अगर आपके पास टीम में  अनुभवी खिलाड़ी होगा और इतना शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज होगा तो टीम को हमेशा मदद करता है. उसकी फिटनेस का स्तर भी देखने लायक है.”

धोनी अंत के कुछ ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करने में सक्षम 

रवि शास्त्री ने आगे अपने बयान में धोनी के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा,कि

 “दुनिया के कुछ ही बल्लेबाज है जो अंत के ओवर में अपना विकेट दिये बगैर तेजी से रन बटोर सकते है और इसमें धोनी का नाम आता है. इसलिए हम उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नंबर 5, 6, 7 पर बल्लेबाजी की परिस्थितियों के देखकर खिलाते है. हमें पता है कि धोनी अंत के कुछ ही ओवर में खेल को बदलने की क्षमता रखता है और ऐसा उसने कई बार किया हुआ है. वह अंत के कुछ ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी करने में सक्षम है.”