Ravi Shastri

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को साल 2017 में भारतीय टीम का कोच बनाया गया था और उनका ये कार्यकाल  इस साल  खत्म हो गया. जिसके बाद वो लगातार किसी ना किसी बात खुलासा करते जा रहे हैं. अब 2019 वर्ल्ड कप में भारत की हार पर भी शास्त्री ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. उनके इस बयान के बाद सनसनी मच गई है. क्योंकि उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप की हार का ठीकरा सिलेक्टर्स के सर फोड़ा है.

रवि शास्त्री ने विश्‍व कप 2019 में तीन विकेटकीपर के चयन पर उठाए सवाल

भारतीय टीम के पूर्व मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri)आए दिन किसी ना किसी बात को लेकर चर्चा में बने रहते है. इस बार सिलेक्टर्स की चयन नीतियों पर सवाल खड़े किये हैं. रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने विश्‍व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के चयन पर सवाल उठाए. शास्‍त्री का कहना है कि इस विश्‍व कप में भारत की टीम में तीन-तीन विकेटकीपर को जगह देना.उनकी समझ से परे था.

Ravi Shastri-WTC

विश्‍व कप में महेंद्र धोनी (MS Dhoni) के अलावा रिषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जगह दी गई थी. उन्होंने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा कि तीन विकेटकीपर के स्‍थान पर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) या श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) में से किसी एक को जगह दी जा सकती थी. भारत की टीम ने इस विश्‍व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. नॉकआउट मैच में न्‍यूजीलैंड से हारकर भारत बाहर हो गया था.

विश्‍व कप 2019 पर रवि शास्त्री ने बताई अपनी मंशा

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विश्‍व कप 2019  को लेकर कहा कि  “टीम चयन में मेरी कोई भूमिका नहीं होती है लेकिन तीन विकेटकीपर के चुने जाने से मैं खुश नहीं था. धोनी के साथ-साथ दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत को विश्‍व कप के‍ लिए चुने जाने के पीछे क्‍या लॉजिक हो सकता है.” विश्‍व कप से करीब छह महीने पहले विराट कोहली ने बयान दिया था कि अंबाती रायडू इस मेगा इवेंट में भारत के लिए नंबर-4 पर खेलते हुए नजर आएंगे. वो भारत की नंबर-4 की पहली को सुलझा सकते हैं, लेकिन वो सब प्लान के मुताबिक नहीं हुआ.

“किसी के काम में नहीं देता दखल”

भारतीय टीम के पूर्व मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री  शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा, “मैंने चयनकर्ताओं के काम में उस वक्‍त तक दखल नहीं दिया. मुझसे फिडबैक नहीं मांगा गया. हां, आम चर्चा के दौरान भी मैंने अपना पक्ष रखा. तीन विकेटकीपर चुनने की जगह अंबाती रायडू या फिर श्रेयस अय्यर में से किसी एक भारत की विश्‍व कप टीम में जगह दी जानी चाहिए थी.”  टीम चयन में मेरा कोई हस्तक्षेप नहीं था.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score