Ravi Shastri on team India

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने द गार्जियन को दिए एक इंटरव्यू में इंग्लैंड टीम के हेड कोच बनने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रहते हुए कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की थीं. उनकी कोचिंग में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2 बार टेस्ट सीरीज हराने में सफल रही और लंबे वक्त तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 रही. क्या अब ऐसे में पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अपनी सेवाएं इंग्लैंड टीम को दे सकते हैं?

Ravi Shastri ने दिया ये दिलचस्प जबाव

ravi shastri 4
Ravi Shastri

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) जुलाई 2017 में टीम इंडिया के हेड कोच नियुक्त हुए थे. उनका यह कार्यकाल T-20 विश्व कप 2021 रहा. रवि शास्त्री ने अपने कार्यकाल में टीम को शिखर तक पहुंचाया. उनका कोचिंग का कार्यकाल एक दम शानदार रहा है. भारत ने शास्त्री की कोचिंग में साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीती. हालांकि, टीम आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीत सकी.

टीम की गेंदबाजी एक कमजोर कड़ी थी जिस पर उन्होंने काफी मेहनत की और उसे मजबूत किया. आज के समय में भारतीय गेंदबाजी को किसी टीम से कम नहीं आंका जा सकता. द गार्जियन को दिए एक इंटरव्यू में इंग्लैंड टीम के हेड कोच बनने पर सवाल का जवाब देते हुए लेकर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा,

‘अरे नहीं, उस रास्ते पर मत जाओ. भारत के साथ रहने के बाद मुझे इंग्लैंड टीम का हेड कोच बनने में कोई दिलचस्पी नहीं हैं.’

इंग्लैंड टीम बुरे दौर से गुजर रही है

england vs Team India in chennai test 2021

इस बात में कोई दोहराय नहीं है कि इंग्लैंड की टीम इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. जो रूट की कप्तानी में एशेज सीरीज गंवानी पड़ी. वेस्टइंड़ीज ने भी उन्हें जीतने नहीं दिया. जिसके बाद इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुर्अट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन टीम से बाहर चल रहे हैं. इस पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि इन दोनों गेंदबाजों को दोबारा टीम में लाना चाहिए. क्योंकि इंग्लैंड की इस सफल जोड़ी ने 1177 टेस्ट विकेट लेकर टीम को बुलंदियों पर पहुंचाया हैं, इन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...

One reply on “क्या इंग्लैंड टीम के हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं रवि शास्त्री? खुद इस सवाल का दिया जबाव”

Comments are closed.