Ravi Shastri

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत ने खेल की गतिशीलता को बदल दिया है। बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा बनना चाहता है। ये लीग दुनिया के सामने साल 2008 में आई थी। इसके चलते कई दिग्गज खिलाड़ियों को इसमें खेलने का मौका भी नहीं मिल सका था।

इसी कड़ी में भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि अगर 80 के दशक में आईपीएल होता तो क्या होता? उनके इस सवाल पर पूर्व साथी श्रीकांत ने कपिल देव का जिक्र करते हुए अजीबोगरीब जवाब दिया है।

Ravi Shastri ने IPL को लेकर दिया बड़ा बयान

Ravi Shastri Team India Former Head Coach

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि आईपीएल 80 के दशक में शुरू होना चाहिए था। ताकि वो भी इस लीग में हिस्सा ले पाते। भारत के पूर्व मुख्य कोच ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मैच के दौरान फैन कोड पर श्रीकांत के साथ अपनी ऑन-एयर बातचीत के दौरान स्वीकार किया था कि वह निश्चित रूप से कप्तान होते और नीलामी में लाखों की कमाई भी करते। शास्त्री ने इस बारे में श्रीकांत से बातचीत करते हुए कहा,

“अगर आईपीएल हमारे समय में होता तो आप भी एक टीम की कप्तानी करते, मैं भी एक टीम की कप्तानी करता। इसमें कोई शक करने वाली बात ही नहीं है। इसके अलावा सबसे महत्त्वपूर्ण हम नीलामी में कम से कम दो लाख कमाते।”

Ravi Shastri के बयान का श्रीकांत ने दिया जवाब

Krishnamachari Srikkanth

शास्त्री के इस बयान को सुनकर श्रीकांत हंसे लगने। श्रीकांत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जरा कल्पना कीजिए कपिल देव और विव रिचर्ड्स का क्या होता। इसके जवाब में शास्त्री ने कहा कि, बहुत मजा आता। इससे पहले इस साल मार्च में जब रवि से ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था कि वह आईपीएल नीलामी में आपका प्राइस कितना होगा तो उन्होंने जवाब में कहा था कि कम से कम 15 करोड़ और बेशक टीम का कप्तान बनूं।

ऐसा रहा है Ravi Shastri का करियर

Ravi Shastri

शास्त्री उस समय 80 के दशक में भारत के प्रीमियम ऑलराउंडरों में से एक थे। भारत के पूर्व ऑलराउंडर का करियर 11 साल का रहा जहां उन्होंने 80 टेस्ट में 3830 रन बनाए और 151 विकेट लिए। एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने 129 विकेट लिए और 3108 रन बनाए और भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे। शास्त्री की पारी कोई नहीं भूल सकता जब उन्होंने रणजी ट्रॉफी खेल के दौरान एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए।

One reply on “‘कपिल देव का क्या होता…’ IPL के 80 के दशक में होने वाले सवाल पर रवि शास्त्री ने साथी खिलाड़ी को दिया ऐसा बयान”

Comments are closed.