Ravi Shastri

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) इन दिनों ओमान में हैं। ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legend League Cricket) खेली जा रही है। रवि शास्त्री को इस टूर्नामेंट का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से यूट्यूब पर मौजूदा क्रिकेट में चल रही गतिविधियों के बारे में चर्चा की है। इस बातचीत के दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के व्यक्तित्व के बारे में भी बताया।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर Ravi Shastri ने की चर्चा

Ravi Shoaib

शोएब अख्तर ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बारे में कुछ अनसुने किस्से लोगों के साथ साझा करने के लिए कहा, इस दौरान शास्त्री ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात की। रवि शास्त्री ने धोनी की कप्तानी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि धोनी सबसे अलग क्रिकेटर है। साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि उनके पास आजतक धोनी का नंबर नहीं है।

मेरे पास आज तक MS Dhoni का नंबर नहीं है – Ravi Shastri

Shastri Dhoni

रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने आज तक विश्व क्रिकेट में धोनी जैसा खिलाड़ी नहीं देखा है।

“धोनी अनरियल खिलाड़ी थे। मैंने आजतक उनके जैसा इंसान नहीं देखा। मैंने कई खिलाड़ियों को खेलते देखा है, यहां तक सचिन तेंदुलकर को भी देखा है, जिनका टेम्परामेंट शानदार रहा है, लेकिन उनको भी गुस्सा आ जाता था कभी-कभी। मैंने धोनी जैसे किसी को आजतक नहीं देखा। धोनी को पता ही नहीं है कि गुस्सा कैसे होते हैं।’ शास्त्री ने आगे कहा, ‘जीरो बनाओ, 100 बनाओ, वर्ल्ड कप उठाओ या पहले राउंड में बाहर हो जाओ, कुछ फर्क नहीं। आजतक मेरे पास उनका नंबर नहीं है और मैंने कभी उनका नंबर मांगा भी नहीं है। क्योंकि पता है उसके साथ है ही नहीं फोन और अगर आपको उनसे बातचीत करनी है, तो आपको पता है कि कैसे उनसे बात करनी है।”

कमेंट्री बॉक्स में वापस लौटेंगे Ravi Shastri

Ravi Comm

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने 7 साल तक टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाई है। टी-20 विश्वकप 2021 के बाद उनके कार्यकाल का अंत हुआ है। उनके कार्यकाल में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसमें से सबसे खास लम्हा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना रहा है। अपने भविष्य के प्लान के बारे में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कहना है कि अब वो 3/4 महीने के ब्रेक के बाद क्रिकेट कमेंटरी में वापस लौटना चाहेंगे।