Ravi Shastri

Ravi Shastri: भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने जब से टीम इंडिया का दामन छोड़ा है वह तब से ही क्रिकेट से थोड़ा दूर ही दिखाई देते हैं. लेकिन हां! वह क्रिकेट से संबंधित मुद्दों पर आए दिन अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं. ऐसे में अब रवि शास्त्री ने एक और बड़ी बात कही है. उन्होंने (Ravi Shastri) इस बात का ज़िक्र किया है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के बाद टीम की कमान किसके हाथों में होगी यानि टीम का अगला कप्तान कौन बनेगा?

Ravi Shastri ने लिए इन खिलाड़ियों के नाम

Ravi Shastri

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने स्टारस्पोर्ट्स पर बात करते हुए बताया कि आखिर कौन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की कप्तानी की ज़िम्मेदारी को सही तरीके से संभाल सकते हैं. रवि ने रोहित के बाद कप्तान बनने के लिए 3 खिलाड़ियों का नाम लिया है, जिसे सुन हर कोई हैरान है. इस दिग्गज के अनुसार, टीम इंडिया का अगला कप्तान ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर में से कोई बन सकता है.

इन तीनों खिलाड़ियों का आने वाले समय में कप्तान बनने की सबसे बड़ी वजह यह है कि पंत, राहुल और अय्यर ने पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर अपनी जगह तीनों फॉर्मेट में बना ली है. टीम को इन तीनों खिलाड़ियों पर काफी भरोसा है. ऐसे में आगे इनमें से कोई एक भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए भी दिख सकता है.

रवि शास्त्री ने तीनों खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

shreyas iyer-rishabh pant-kl rahul

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर में से किसी एक को आने वाले समय में भारतीय टीम का कप्तान माना है. दिग्गज ने स्टारस्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,

“विराट कोहली अब कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा भी विशेष रूप से सफेद गेंद में काफी बेस्ट कप्तान रहे हैं. भारत यह देखेगा कि भविष्य में टीम की कप्तानी कौन करेगा. इस दौड़ में अभी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल हैं. भारतीय टीम को भविष्य के लिए एक मजबूत कप्तान की तलाश होगी और IPL 2022 ये मौका है.”

इसके अलावा बता दें कि आईपीएल 2022 का आगाज़ 26 मार्च यानी 3 दिन बाद से हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पिछले साल के फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला नाएगा.