Ravi shastri-TEST

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच मैनेचेस्टर टेस्ट रद्द (Manchester Test Cancelled) होने के बाद से ही कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) पर इस ठीकरा फोड़ा जा रहा है. इंग्लिश मीडिया से लेकर ईसीबी और यहां तक कि भारतीय क्रिकेट फैंस भी उन्हें इसकी वजह मान रहे हैं. ऐसे में अब कोच ने काफी विवाद के बाद खुद इस पूरे मसले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. साथ ही उन पर जो आरोप लग रहे हैं उस पर भी अपनी सफाई दी है. क्या कुछ उन्होंने अपने बचाव में कहा है, इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

भारतीय कोच ने सभी आरोपों को बताया निराधार

Ravi shastri

टीम इंडिया के मुख्य कोच की रिपोर्ट उस वक्त पॉजिटिव आई थी जब वो बुक लॉन्च इवेंट में पहुंचे थे. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के बाद और भी कई स्टाफ इस वायरस की चपेट में आ गए थे. इस बारे में अब उनका कहना है कि, उनके बुक लॉन्च इवेंट से कोरोना का किसी भी से कोई लेना-देना नहीं है. 1 सितंबर को हुए बुक लॉन्च इवेंट के कारण अपने कोरोना पॉजिटिव होने की बात को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया है.

इस बारे में मिड-डे से हुई खास बातचीत में उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“उनके बुक लॉन्च इवेंट से कोरोना मामलों पर कोई असर नहीं पड़ा. क्योंकि पूरा यूनाइटेड किंगडम खुला हुआ है. पहले टेस्ट के बाद से ही कुछ भी हो सकता था. ऐसे में इस तरह की बातें कहना कि, बुक लॉन्च इवेंट में शामिल होने की वजह से सभी संक्रमित हुए और टेस्ट रद्द करना पड़ा, ये बात बिलकुल भी सही नहीं है”.

लगातार कई केस सामने आने के बाद रद्द किया गया टेस्ट

photo 2021 09 12 15 42 19

दरअसल रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने 1 सितंबर को लंदन में ही अपनी बुक ‘स्टार गेजिंग: द प्लेयर्स इन माइ लाइफ इन लंदन’ को लॉन्च किया था. इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत टीम के सभी खिलाड़ी यहां पर मौजूद थे. इस इवेंट के बाद भारत-इंग्लैंड के बीच ओवल टेस्ट मैच खेला गया था. इस मैच के चौथे दिन ही कोच की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उनके करीब आए गेंदबाजी कोच भरत अरूण (Bharat Arun), फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) और टीम फिजियो नितिन पटेल (Nitin Patel) भी इसकी चपेट में आ गए थे.

5वां टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले ही असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई. इसके बाद गुरूवार को भारतीय टीम को प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा था. मैच से एक दिन पहले सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई. तब तक मैच होने की संभावना थी. लेकिन, टॉस से 2 घंटे पहले ही शुक्रवार को ईसीबी ने इसे रद्द करने का निर्णय कर लिया. इसके बाद से ही दोनों बोर्ड के बीच बातचीत हो रही है.

टीम इंडिया की तारीफ में कोच ने पढ़े कसीदे

RT 1

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपने बयान में भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर भी बात की है. उन्होंने इस बारे में कहा कि,

“इंग्लैंड में लंबे समय बाद भारत का ऐसा प्रदर्शन देखने को मिला. कोरोना के दौर में भी शानदार इंग्लिश समर रहा. दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने महामारी के दौर में ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड में जिस तरह का क्रिकेट खेला. शायद ही किसी टीम ने ऐसा प्रदर्शन किया हो. आप यहां खेल के जानकारों से इस पर बात कर सकते हैं. किसी भी चीज ने मुझे खेल से ज्यादा संतुष्टि नहीं दी है. मैं भी इस ऐतिहासिक सीरीज का गवाह बना”.