रवि शास्त्री-टीम इंडिया

टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) ज्यादातर सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स की वजह से चर्चा में बने रहते हैं. उनके बयान से लेकर प्रोफेशनल और निजी जिंदगी पर भी यूजर्स कमेंटबाजी करने से बाज नहीं आते हैं. मौका मिलते ही लोग उन्हें ट्रोल करना शुरू कर देते हैं. लेकिन कोच के बयान कि से यह साफ पता चलता है कि, उन्हें ट्रोलर्स और मीम्स (Memes) बनाने वालों से कोई फर्क नहीं पड़ता है, इसलिए अब उन्होंने लोगों को लेकर मजेदार जवाब दिया है.

रवि शास्त्री ने मीम्स बनाने वालों के लिए कही मजेदार बात

रवि शास्त्री

दरअसल हाल ही में टेस्ट इंग्लैंड-भारत की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series 2020-21) के दौरान शास्त्री ने अहमदाबाद में कोरोना महामारी का टीका लगवाया था. इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर जमकर बवाल काटा था. खासकर मीम्स के जरिए लोग उन्हें शराब न पीने की नसीहत देने में लगे थे, और तंज भी कस रहे थे.

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: ऋषभ पंत ने बताई वो वजह, आखिर क्यों विकेट के पीछे से करते हैं इतनी बातें

रवि शास्त्री पर ट्रोलर्स तब से हावी हैं, जब से उन्हें टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. लेकिन ऐसा कभी भी नहीं देखाया गया है कि, उन्होंने ऐसे किसी भी तरह के अफवाह और मीम्स को लेकर गुस्सा जाहिर किया हो. बल्कि अक्सर वो चिल मूड में रहते हुए देखे गए हैं.

मीम्स से नहीं पड़ता फर्क, जब टीम अच्छा कर रहा है- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री-मीम्स

हाल ही ऐसे वाक्यों को लेकर जब उनसे बातचीत की गई तो, उनका कहना था कि, उन्हें लेकर चाहे जितने भी मीम्स बना दिए जाएं, लेकिन इससे उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. यहां तक कि शास्त्री ने लोगों को को ये सलाह तक दे दी है कि, इसका भरपूर आनंद उठाएं. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि,

‘ये चीजें सिर्फ मजाक के लिए बनाई जाती हैं, ऐसे मीम्स बनाकर लोग मुझ पर हंसते हैं, लेकिन ठीक है, कोई बात नहीं. मेरे ही नाम पर एक ऐसी ही ड्रिंक ले लो. मैं नींबू पानी लूं या फिर मिल्क एंड हनी, ठीक है, आप मेरे नाम से इंजॉय करो यार. क्योंकि आपके ऐसे पोस्ट को देखकर कई सारे लोगों को मजा आता है. इंजॉय करो. इनसे मुझे किसी तरह का फर्क नहीं पड़ता है. जब तक टीम अच्छा कर रही है तब तक मैं बहुत ज्यादा खुश हूं.’

लोगों के चहरे पर हंसी लाकर खुश हूं- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री

दरअसल अहमदाबाद में खेले गए आखिरी के 2 मुकाबलों में जिस तरह से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त देकर, दो और तीन दिन में मैच खत्म किया, उसे लेकर भी लोगों ने रवि शास्त्री पर अतरंगी मीम्स बनाए थे. इनमें से एक मीम को शोभा डे ने भी ट्वीट किया था. उनके ट्वीट को शास्त्री ने अपने अकाउंट से रीट्वीट करते हउए लिखा था कि, ‘इस मुश्किल समय में लोगों के चहरे पर हंसी लाकर खुश हूं’.

ये भी पढ़ें: यहां देखें आईपीएल 2021 के मुंबई इंडियंस का पूरा शेड्यूल, कहाँ और कब खेला जायेगा मुकाबला