Ravi Shastri on Rohit Sharma

Ravi Shastri: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से पूरे 10 विकेट से हारी थी. जिसके चलते एक बार फिर टीम इंडिया समेत उनके फैंस का आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का सपना, सपना ही रह गया. वहीं भारत की इस हार के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स ने T20 में भारतीय टीम का कप्तान बदलने की सलाह दी है. इतना ही नहीं बल्कि फैंस का भी यही मानना है कि रोहित शर्मा की जगह T20 में किसी और को कप्तान बनाया जाना चाहिए. ऐसे में अब भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इस बात को सही बताते हुए बड़ा बयान दिया है.

Ravi Shastri ने कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

Ravi Shastri

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि T20 फॉर्मेट में नया कप्तान ढूंढने में कुछ गलत नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कप्तानी के रूप में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को सही विकल्प बताया है. रवि शास्त्री ने अमेजन प्राइम पर कहा कि,

“टी20 क्रिकेट के लिए एक नए कप्तान की तलाश करने में कोई बुराई नहीं है. क्योंकि क्रिकेट का दायरा इतना बड़ा है कि किसी भी एक खिलाड़ी के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना आसान नहीं होगा. अगर रोहित पहले से वनडे और टेस्ट में कप्तानी कर रहे हैं तो एक नया टी20 कप्तान चुनने में कोई बुराई नहीं है. अगर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अगले कप्तान होंगे तो वह ठीक है.”

“वह एक शानदार लीडर है”

Hardik Pandya

60 वर्षीय रवि शास्त्री ने आगे अपने बयान में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी बतौर लीडर जमकर सरहाना की है. उन्होंने कहा कि हार्दिक एक शानदार लीडर है. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि,

“वह एक शानदार लीडर है. हमने देखा है कि उन्होंने आईपीएल में क्या किया है. मैंने आयरलैंड के साथ मैच के दौरान उनके साथ समय बिताया है. वह कप्तान के रूप में एक अच्छा विकल्प हैं.”

बता दें कि हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2022 में पहली बार कप्तानी करते हुए नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस को उनके पहले ही आईपीएल सीज़न में चैंपियन बनाया था. जिसके बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ भी 2 मैचों की T20 सीरीज़ में कप्तान बनाया गया था. जो भारत 2-0 से जीत गया था.

यह भी पढ़े: भुवनेश्वर कुमार की जल्द हो सकती है टीम इंडिया से छुट्टी, 140 kmph की रफ़्तार से स्विंग कराने वाला ये गेंदबाज करेगा रिप्लेस

 

One reply on ““अगला कप्तान वो ही होना चाहिए”, Rohit Sharma की छुट्टी कर इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते हैं Ravi Shastri”

Comments are closed.