भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति हुए कुछ दिन हो गए हैं। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और टीम निदेशक रह चुके रवि शास्त्री को विश्वकप 2019 तक के लिए नया कोच बनाया गया है। रवि शास्त्री के कोच के तौर पर नियुक्ति के बाद अब आगे की औपचारिकता पुरी करने में बीसीसीआई लग गया है। अब रवि शास्त्री के सालाना वेतन पर बीसीसीआई और सीओए चर्चा करेगी, जिसमें रवि शास्त्री का वेतन तय किया जाएगा।

शास्त्री के सालाना वेतन को लेकर होगी चर्चा

(Photo by : Getty Images)

भारतीय टीम के नव नियुक्त मुख्य कोच रवि शास्त्री के कोच पद के सालाना वेतन के लिए सोमवार को बीसीसीआई मीटिंग होगी जिसमें चार सदस्यीय पैनल द्वारा बैठक की जाएगी। इस चार सदस्यीय पैनल में बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, सीईओ राहुल जौहरी, सीओए के साथ ही डायना इडुलजी शामिल होंगे। इन लोगों पर रवि शास्त्री के वेतन तय करने की जिम्मेदारी होगी।

शास्त्री को सालाना कुंबले की मांग से दिए जा सकते हैं 2 करोड़ रूपये कम

भारतीय कोच पद के सालाना वेतन के लेकर जहां तक हो सके रिपोर्ट के अनुसार रवि शास्त्री को कोच पद के लिए सालाना 7 करोड़ रूपये दिए जा सकते हैं। वहीं पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने अपने नए कार्यकाल में सालाना 9 करोड़ रूपये की मांग की थी। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार रवि शास्त्री को कुंबले की मांग से करीब 2 करोड़ रूपये कम दिए जा सकते हैं। जहां तक कुंबले के सालाना वेतन 9 करोड़ रूपये की मांग है उसमें ये पे स्केल भारतीय टीम के ए ग्रेड के खिलाड़ी के बराबर हो जाती है।

रवि शास्त्री सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर भी करेंगे चर्चा

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुख्य कोच रवि शास्त्री के सालाना वेतन को लेकर तो ये चर्चा की ही जाएगी, साथ ही कोच रवि शास्त्री इस दौरान भारतीय टीम के सीएसी द्वारा बनाए गए गेंदबाजी कोच जहीर खान की नियुक्ति के साथ ही सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर बात करेंगे। आपको बता दें कि रवि शास्त्री सीएसी के द्वारा बनाए गए गेंदबाजी कोच जहीर खान की जगह पूर्व भारतीय गेंदबाज भरत अरूण को गेंदबाजी कोच बनाने के फेवर में हैं।

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *